September 19, 2024

पूर्व राज्य मंत्री एवं विधायक संदीप सिंह ने कहा कि ग्रामीण विकास को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार पूरी तरह से गंभीर है। कृषि किसान व खेत खलिहान इस सब पर फोकस रखते हुए सरकार गांवों की अर्थव्यवस्था को सुधारने की दिशा में प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन विकसित गांव है। जिसे पूरा करने में प्रदेश सरकार भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगी।

पूर्व राज्य मंत्री संदीप सिंह सिंचाई विभाग के विश्रामगृह में हुए कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने मार्केटिंग बोर्ड के जरिए सरकार द्वारा मंजूर की गई ग्रामीण क्षेत्र की चार नई सडक़ों का उद्घाटन भी किया।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के प्रयास से मार्केटिंग बोर्ड ने गांव छैलों से समसपुर, ककराला गुजरान से थेह बनहेड़ा, ठसका मीरांजी से जलबेहड़ा और भौर सैयदां से छैलों टकोरन तक नहीं सडक़ के निर्माण को स्वीकृति प्रदान की है।

इनका कार्य उद्घाटन के बाद अब शुरू कर दिया जाएगा। सभी चारों सडक़ों की कुल लंबाई 11.170 किलोमीटर से अधिक होगी।

उन्होंने कहा कि तीन सडक़ों का निर्माण पर 448.17 लाख रुपये और शेष एक सडक़ बनाने पर 151.97 रुपए खर्च होंगे। इन सडक़ों के निर्माण से ये गांव आपस में जुड़ेंगे और किसानों को मंडियों तक पहुंचने में आसानी होगी।

कार्यक्रम में जेपी मेहला, रमेश ककराला, बिंदर ईशाक, कर्मबीर हेलवा, रामपाल शर्मा भौर, हरमीत बाजवा, विकल चौबे, कमल काजल, मीना रंगा, सुखबीर कलसा, गुरमेहर विर्क, नरेंद्र सूरमी, राजेश छैलों व राजेश जलबेहड़ा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *