September 8, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि सिविल अस्पताल के समक्ष अम्बाला-साहा रोड पर निर्माणाधीन एस्कलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज हरियाणा में किसी रोड पर बनने वाला अपनी तरह का पहला एस्कलेक्टर होगा।

श्री विज आज सिविल अस्पताल में फुट ओवर ब्रिज के साथ एस्कलेटर को जोड़ने के कार्य का जायजा लेने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में मरीजों का आना बहुत ज्यादा बढ़ गया है और साढ़े तीन हजार के लगभग प्रतिदिन ओपीडी हो रही है और तीमारदार भी आ रहे हैं। अस्पताल के सामने अम्बाला-साहा फोरलेन बनने की वजह से ट्रैफिक ज्यादा बढ़ गया है।

सिविल अस्तपाल के सामने दुर्घटना का खतरा बना रहता है, इसलिए यहां एस्कलेटर लगाकर दिए है ताकि लोगों को सड़क पार करने में कोई दिक्कत न हो। हरियाणा में यह किसी रोड पर पहला एस्कलेटर होगा। इसका निर्माण पूरा होने में लगभग पंद्रह दिन का समय लगेगा और लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से इसे तैयार किया जा रहा है।

इससे पहले प्रात: पूर्व मंत्री अनिल विज ने एस्कलेटर को लगाने के कार्य का जायजा लिया और मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को तेजी से पूरा किया जाए ताकि अस्पताल में आने वाले मरीजों व तीमारदारों को सुविधा मिल सके।

गौरतलब है कि लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से एस्कलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज का निर्माण इस समय किया जा रहा है। अम्बाला-साहा रोड पर वाहनों का दबाव ज्यादा बढ़ने की वजह से सिविल अस्पताल आने वाले मरीजों व तीमारदारों को परेशानी होती है। इसलिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण यहां किया जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने से मरीजों व तीमारदारों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी इस क्षेत्र से गुजरने में आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *