September 8, 2024

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल ने बताया कि देश व प्रदेश के विकास में सडक़ों का अहम योगदान होता है और भाजपा की प्रदेश सरकार ने अपने शासनकाल में नई सडक़ों एवं पुरानी सडक़ो के सुदृढीकरण के कार्य को प्राथमिकता से किया है। ये बात उन्होंने रविवार को वीर नगर और बसंत नगर में 52 लाख के विकास कार्यों के शुभारंभ के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कही।

कृषि मंत्री ने नगर निगम वार्ड नंबर 6 के अंतर्गत जगाधरी के बसंत नगर में 28 लाख की लागत से तेजली गांव सडक़ से सुखबीर के घर तक वाया नवप्रभात स्कूल तक सडक़ सुदृढीकरण के कार्य और इसी प्रकार वीर नगर में गुप्ता पेट्रोल पंप से पब्लिक हेल्थ के ट्यूबल तक 24 लाख की लागत से होने वाले गली निर्माण व भूमिगत पाइप लाइन डालने के विकास कार्य का नारियल फोडक़र शुभारंभ किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करें ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सकें।

कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा की करोड़ों रुपये की लागत से जगाधरी विधानसभा में विकास कार्य करवाए जा चुके है और कुछ कार्य जो शेष रह गए है उन पर तेज गति से कार्य चल रहा है।भाजपा राज में पूरे प्रदेश के साथ-साथ जगाधरी विधानसभा विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रही है।

उन्होंने बताया कि वार्ड वासियों की गलियों से संबंधित मांग को पूरा करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। इन गलियों के बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में विकास के साथ-साथ जगाधरी हलके के हर गांव को सडक़ के साथ जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि सडक़े विकास की धूरी होती है और सडक़ों के बिना प्रदेश व देश विकास असंभव होता है और आम आदमी आज हो रहे विकास को महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि सभी क्षेत्रों का समान विकास हो इसलिए प्राथमिकता के आधार पर पूरे प्रदेश में विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उद्योगों को बढ़ावा दिया है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक विकास कार्य हों ताकि लोगों को इन विकास कार्यों का लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *