September 8, 2024

विधायक लीला राम ने कहा कि गुरु दक्ष प्रजापति महाराज एक प्रतापी राजा थे। उन्होंने सबसे पहले मानव जाति की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम किया था। गुरु दक्ष प्रजापति अकेले प्रजापति समाज के नहीं बल्कि पूरी मानव जाति के के गुरु थे।

          विधायक लीला राम गुरु दक्ष प्रजापति जयंती के उपलक्ष्य में कैथल शहर में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा को हरी झंडी देने उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। यात्रा में 36 बिरादरी के सज्जनों ने शामिल होकर यात्रा का आनन्द लिया।

यह यात्रा प्रताप गेट दक्ष प्रजापति धर्मशाला से शहर की सड़कों एवं मुख्य चौकों से होती हुई वापस दक्ष प्रजापति धर्मशाला में सम्पन्न हुई। विधायक लीला राम ने कहा कि प्रजापति दक्ष एक प्रतापी राजा थे। गुरु दक्ष प्रजापति जयंती हमें हर वर्ष इसी तरह धूम-धाम से मनानी चाहिए, जिससे कि समाज में एकता व भाईचारा की भावना और प्रबल हो।

पूरा हरियाणा हमारा परिवार है हम सबको मिलकर समाज हित के कार्यों में अपना अहम रोल अदा करना है। समाज सेवा ही सबसे सच्ची सेवा है। अगर जीवन में कुछ बनना है, तो शिक्षित होना बहुत जरूरी है और वह भी अव्वल स्थान के साथ अच्छी शिक्षा ग्रहण करनी होगी। तभी हम अपने जीवन में कामयाब हो सकते हैं और समाज के लिए एक उदाहरण के साथ अच्छा काम कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *