October 5, 2024

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि शहर के नागरिकों को सरकार की तरफ से कन्वेशन सेटंर की एक बड़ी सौगात देने की घोषणा की गई है। इस कन्वेशन सेंटर में एक विशाल आडीटोरियम हाल व मीङ्क्षटग कक्ष की स्थापना की जाएगी। इस प्रोजेक्ट पर प्रदेश सरकार की तरफ से करोड़ों का बजट मुहैया करवाया जाएगा।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा सोमवार को सैक्टर 4 में अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करने के उपरांत लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इससे पहले राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने सैक्टर 4 में कार्यकर्ताओं के साथ सरकार की योजनाओं को सांझा किया और लोगों की विभिन्न विभागों से संबधित समस्याओं को सुना और समाधान करने के आदेश दिए है।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने शहर के नागिरकों को कन्वेशन सेंटर की सौगात देते हुए कहा कि सैक्टर 4 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 3.50 एकड़ जमीन को नगर परिषद द्वारा खरीदा जाएगा। इस जमीन पर एक भव्य कन्वेशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस कन्वेशन सेंटर में करीब 1500 लोगों की बैठने की क्षमता का आडीटोरियम हाल का निर्माण किया जाएगा और 100 से ज्यादा लोगों की मीटिंग के लिए एक कक्ष का निर्माण भी किया जाएगा। इस सेंटर को इको फ्रेंडली की तर्ज पर एक प्रौजेक्ट भी लगाया जाएगा। इस सेंटर के लान को बेहद खूबसूरत बनाने की परियोजना तैयार की है।

इस सेंटर को आम नागरिक को प्रयोग करने के लिए दिया जाएगा और कोई सरकारी व गैर सरकारी संस्था अपना कार्यक्रम कर सकेगी। इस परियोजना को जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। इस परियोजना पर मुख्यमंत्री नायब सिंह की मोहर लगते ही प्रोजेक्ट को शुरु कर दिया जाएगा।

राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से थानेसर हलका के विकास पर लगातार फोकस रखकर कार्य कर रही है। इस हलका के विकास पर पिछले 10 सालों में इतना विकास कार्य करवाया इतना विकास पिछली सरकारों ने अपने 60 साल के कार्यकाल में भी नहीं करवाया होगा।

इस सरकार ने लोगों को घर बैठे तमाम योजनाओं का लाभ देेने का काम किया है। इन योजनाओं का 100 फीसदी लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिल रहा है। इस प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *