October 6, 2024

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; captureOrientation: 0; module: photo; hw-remosaic: false; touch: (-1.0, -1.0); modeInfo: ; sceneMode: 8; cct_value: 3984; AI_Scene: (-1, -1); aec_lux: 25.0; aec_lux_index: 0; hist255: 0.0; hist252~255: 0.0; hist0~15: 0.0; albedo: ; confidence: ; motionLevel: 0; weatherinfo: null; temperature: 40;

  पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा भा.पु.से. के निर्देशानुसार पिछले कई दिनों से पूरे जिला में अपराध नियंत्रण के लिए अलग-अलग समय पर नाकाबंदी कर वाहनों व संदिग्धों की चैकिंग की जा रही है, जो बिती रात भी जिला पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई थी और जिसके तहत काछवा नहर पूल से पहले थाना रामनगर क्षेत्र में नाका लगा था।
नाकाबंदी के दौरान सुबह करीब 03ः30 बजे एक क्रेटा कार जो काछवा नहर पुल की ओर से आई, जिसे देखकर नाका पर तैनात पुलिस कर्मीयों द्वारा उसे दूर से ही रूकने का इशारा किया गया, लेकिन चालक ने गाड़ी को रोकने के ब्जाय नाका पर तैनात सिपाही मनोज को जान से मारने की नियत से उसकी ओर बढ़ा दिया व उसे टक्कर मारकर तेज रफतार में वहंा से फरार हो गए। घटना की सुचना तभी उच्च अधिकारीयों व पुलिस कंट्रोलरूम को दी गई और घायल मनोज को कल्पना चावला मैडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया।
यह मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक महोदय के संज्ञान में आया तो उन्होंनें सभी स्थानों पर नाकाबंदी ओर सख्त करने के साथ-साथ प्रबंधक थाना रामनगर को आदेश दिए कि वे अपने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाकर गाड़ी व आरोपी चालक की तलाश कर उसे गिरफतार करें और वे स्वयं तुरंत घायल मनोज से मिलने मैडिकल कालेज पहुंचे, वहां पहुंचकर उन्होंनें मनोज को हिम्मत बंधाते हुए कहा कि किसी भी बात को लेकर बिल्कुल न घबराएं और उन्होंनें डाक्टरों से बात कर ली है, आपको बेस्ट ईलाज उपलब्ध करवाना अब हमारी जिम्मेवारी है।
इसके बाद उन्होंनें डाक्टरों से बातचीत की जिन्होंने बताया कि चोटें काफी लगी हैं, लेकिन घबराएं नहीं वह अभी खतरे से बाहर है। श्री मोहित हाण्डा ने उसी समय वहां पहुंचे मनोज के परिजनों से बातचीत की व उन्हें बताया कि मनोज खतरे से बाहर है और वह उसे लेकर बिल्कुल चिंता न करें, पूरा पुलिस परिवार उनके साथ है। यदि उन्हें मनोज के लिए कोई ओर किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है तो वे तुरंत उसके बारे में बताएं, उनकी हर प्रकार से सहायता की जाएगी।
इस संबंध में जानकारी देते हुए श्री मोहित हाण्डा ने कहा कि अपराध नियंत्रण के दृष्टिकोण से जिला करनाल में रात को जगह-जगह नाके लगाए जाते हैं, जिसके तहत एक नाका काछवा नहर पूल से पहले भी लगाया गया था। आज सुबह करीब साढ़े तीन के आसपास एक संदिग्ध हालत में एक क्रेटा गाड़ी को देखते हुए हाथ से रोकने का ईशारा किया गया, लेकिन चालक ने गाड़ी न रोकते हुए डयुटी पर तैनात सिपाही मनोज पर गाड़ी से जानलेवा हमला किया व मौका से फरार हो गया।
जिसमें सिपाही मनोज को काफी चोटें लगी हैं, इसके बाद वहां मौजुद कर्मीयों ने सभी पैट्ोलिंग बुथों को संदिग्ध क्रेटा कार द्वारा की गई इस घटना की जानकारी दी और सभी ने हिम्मत और साहस का परिचय देते हुए क्रेटा कार चालक व उसके सहयोगी को कार सहित काबू कर लिया है।
उन्होंनें बताया कि मनोज के बेहतर ईलाज के लिए उन्होंनें मैडिकल कालेज के निदेशक से बात कर ली है और आरोपीयों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ताकि भविष्य में कोई इस प्रकार की घटना को अंजाम न दे सके। उन्होंनें सिपाही मनोज व उनकी टीम को बधाई दी कि उन्होंनें साहस का परिचय देते हुए अपने कर्तव्य का परायण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *