October 6, 2024

हरियाणा के विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को वार्ड 21 के सौंधापुर में जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए सरकार कटिबद्घ है। लोगों को उनका हक दिलाने के लिए सरकार की इस अनूठी पहल के तहत प्रयास किये जा रहे है।

कार्यक्रम में समस्याओं को लेकर पहुंच रहे जन मानस की ज्यादातर समस्याओं का मौके पर अधिकारियों के सहयोग से निदान किया जाता है। यह कार्यक्रम जरूरतमंद लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों ने बुके देकर मंत्री का स्वागत किया।

विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना व उनकी रोजमर्रा की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक समझ कर उनका निदान करना भी है। कार्यक्रम में 120 के करीब लोगों ने आधारकार्ड, फैमली आईडी व प्रोपर्टी आईडी से संबंधित समस्याएं रखी।

ज्यादातर समस्याओं का मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से मौके पर समाधान किया। पुलिस से संबंधित भी कई समस्याएं कार्यक्रम में लोगों ने दी। जिनका संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात करके मंत्री ने समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए।

विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ये कार्यक्रम उन लोगों के लिए है जिनकी समस्याएं काफी समय से लंबित हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं के निदान के बाद उन्हें दुरभाष के माध्यम से सूचित करें ताकि उन्हें इस चीज का अहसास हो जाएं कि इस दिशा में उनके प्रयास सार्थक साबित हो रहे हंै।

विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने बताया कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम तब तक संचालित किया जाएगा जब तक लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं होता। यह कार्यक्रम पूरी तरह से जनता को समर्पित है। इसमें रोजमर्रा की समस्याओं को भी गंभीरता से सुना जाता है व उनका समाधान तह सीमा में करने का प्रयास किया जाता है।

इस कार्यक्रम के प्रति लोगों में अच्छा रूझान बन रहा है। महिलाएं भी अपनी समस्याओं को लेकर दरबार में पहुंचती है व उन पर निश्चित रूप से कार्यवाही की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *