September 23, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह के स्पेशल ऑफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर 21 जुलाई को बेहद उम्दा और यादगार एक पेड़ मां के नाम को समर्पित राहगिरी कार्यक्रम रहेगा। इस राहगिरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह के संग हजारों नागरिक ब्रह्मसरोवर के आसपास पौधरोपण करेंगे।

अहम पहलू यह है कि हजारों नागरिकों को इस राहगिरी के तमाम सांस्कृतिक और अन्य कार्यक्रमों का आनंद लेना चाहिए। तभी इस राहगिरी कार्यक्रम के मायने सार्थक होंगे। इसलिए इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सभी अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूरी करनी है और पूरी ईमानदारी के साथ राहगिरी को आमजन तक पहुंचाना है।

ओएसडी एवं डीआईजी पंकज नैन वीरवार को देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में राहगिरी कार्यक्रम के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्ष कर रहे थे। इससे पहले उपायुक्त शांतनु शर्मा ने 21 जुलाई को ब्रह्मसरोवर के वीवीआईपी घाट की तरफ होने वाले राहगिरी कार्यक्रम को लेकर किए गए प्रबंधों पर प्रकाश डाला और एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने अभी तक किए गए प्रबंधों की रिपोर्ट प्रस्तुत की है।

डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि राहगिरी एक सामाजिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के माध्यम से खिलाड़ी, कलाकार व अन्य प्रतिभागी अपनी प्रतिभा को निखारते हुए आगे बढ़ सकते है, क्योंकि यह एक बेहतर प्लेटफार्म है। थानेसर में 21 जुलाई को हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

स्पेशल आफिसर एवं पुलिस विभाग के डीआईजी पंकज नैन ने कहा कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत राहगिरी कार्यक्रम के माध्यम से खिलाडिय़ों, कलाकारों व अन्य प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा को निखारते हुए राष्टï्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है। राहगिरी कार्यक्रम समाज को एक साथ जोड़ने का भी काम करते है, यह एक सामाजिक कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शमिल होकर कार्यक्रम का आनंद उठाए।

कार्यक्रम के दौरान स्कूली विद्यार्थियों, कॉलेज व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, आईटीआई के साथ-साथ अन्य लोग शामिल होकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाऐंगे। इसके साथ-साथ यहां पर हॉकी, कबड्डी, बैडमिंटन, गतका, मलखंभ, योगा के साथ-साथ अन्य प्रस्तुतियां भी आकर्षण का केंद्र रहेंगी। इस मौके पर राष्ट्रीय स्तर पर जिस खिलाड़ी या अन्य ने देश का नाम रोशन करने का काम किया है, उसे सम्मानित करने का काम भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *