September 23, 2024

शहरी एवं स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने आज यहां पंचायत भवन में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए 16 में से 11 शिकायतों का निपटारा किया 5 शिकायतों की पुनः जांच करने के निर्देश देने के उपरान्त लंबित रखी हैं।

उन्होंने संगोहा गांव के जसमेर सिंह की शिकायत पर गांव के डिपो होल्डर का लाइसेंस रद्द करने तथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये। जसमेर सिंह ने शिकायत की थी कि डिपो होल्डर हरी सिंह प्रजापत राशन के लिये बार-बार चक्कर कटवाता है।

बदतमीजी से पेश आता है और मशीन बंद होने की बात कह कर राशन नहीं देता। डिपोधारक के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने पर मंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक को भी चेताया।

राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने फूसगढ़ गांव की दीपा की शिकायत पर सुनवाई करते हुये कहा कि अब मामला कोर्ट में जा चुका है। वहीं पैरवी करें। गांव बीड  बडालवा के गोपाल दास की शिकायत थी कि हाबड़ी ब्रांच नहर निगदू रोड बीड बडालवा के पुल के पास गंदगी का ढेर लगा है जिससे बदबू व बीमारी फैलने का डर लगा रहता है।

इस पर बीडीपीओ ने बताया कि यह शिकायत सिंचाई विभाग कैथल से संबंधित है। वाटर सर्विस डिवीजन के कार्यकारी अभियंता की रिपोर्ट के अनुसार कूड़े का ढेर हटवा दिया गया है। इस पर मंत्री ने कहा कि ठीक से सफाई करा दें।

इस दौरान उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि यदि इस तरह का केस दूसरे जिला के संबंधित अधिकारी से सम्बद्ध है तो भविष्य में वह भी बैठक में आना सुनिश्चित करें। कारसा डोड के सरंपच की शिकायत को फाईल कर दिया गया है।

जांच के दौरान उनकी शिकायत झूठी पाई गई। गांव उचानी की मीना देवी ने पति की मौत के बाद दुर्घटना क्लेम की राशि दो साल से न मिलने की शिकायत की जिसे मंत्री ने काफी गंभीरत से लिया।

अग्रणी जिला प्रबंधक ने बताया कि बताया कि मामला यूनाईटेड इंडिया इंश्यारेंस कंपनी के पास लंबित है। इस पर मंत्री ने कहा कि बैंक अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता। उन्होंने एसडीएम को भी निर्देश दिये कि कंपनी और बैंक प्रतिनिधि को बुला कर मामला जल्द हल करायें तथा प्रार्थीया को न्याय दिलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *