September 22, 2024

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा, स्वाभिमान और स्वावलंबन के रास्ते पर चलकर हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है और इस मूल मंत्र के माध्यम से सुशासन पर जोर दिया जा रहा है।

भाजपा सरकार के सुशासन एवं विकास से प्रभावित होकर विपक्षी दल मुद्दाविहीन हो गए है। इसलिए कांग्रेस कभी सविधान खत्म करने तो कभी ईवीएम के नाम पर तरह तरह की भ्रांतियां फैला कर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। जबकि संविधान को खत्म करने वाली कांग्रेस है। भाजपा ने हमेशा सविधान का सम्मान किया है।

कृषि मंत्री कंवरपाल ने बताया कि जिला में विभिन्न प्रकार के हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य पूर्ण करवाए जा चुके हैं और अधूरे विकास कार्यों को भी तुरन्त पूरा करवा दिया जाएगा ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सकें।

कृषि मंत्री ने सोमवार सांय जगाधरी के गुलाबनगर में 34 लाख रुपये इसी प्रकार बावा कालोनी में 16 लाख रुपये और गढ़ी बंजारा गांव में 34 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गलियों, नालियों एवं और पानी की निकासी के लिए भूमिगत पाइपलाइन डालने,शमशान घाट के नवीनीकरण के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों का नारियल फोडक़र शुभारंभ किया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने  कांग्रेस के शासन काल से दस गुना ज्यादा विकास कार्य करवा दिए है।कांग्रेस के समय ग्रामीण विकास में केवल 600 करोड़ रुपये खर्च किए गए जबकि भाजपा राज में 7676 करोड़ रुपये खर्च किए गए जो की उससे कई गुना ज्यादा है।  प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है भौतिक विकास के साथ-साथ सामाजिक व धार्मिक विकास को भी बढ़ाया मिला है।

कृषि मंत्री कंवरपाल ने बताया कि सरकार द्वारा प्रत्येक जिला को विकास कार्यों के लिए हर वर्ष करोड़ों रुपये की सौगात दी जाती हैं। उन्होंने बताया कि अब कोई भी व्यक्ति यह नहीं कह सकता है कि विकास कार्य किसी एक जगह पर हो रहे हैं, बल्कि बिना किसी भेदभाव हरियाणा के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य समान रूप से करवाए जा रहे हैं।

हमने कभी द्वेष की राजनीति नहीं की बल्कि विकास कार्यों को करवाने में अपनी प्राथमिकता दी है। हमारी सरकार ने हरियाणा एक, हरियाणवी एक की नीति पर चलने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *