September 21, 2024

सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के युवाओं के रोजगार को लेकर बेहद गंभीर है।  इस सिलसिले में वो अपने क्षेत्र में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ देश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों और प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में जाकर चलाए जाने वाले रोजगारपरक कोर्स पर मंथन कर रहे हैं।

वे शनिवार को उमरी स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ  डिजाइन में पहुंचे और वहां पहुंचकर  चलाये जाने वाले सभी कोर्सों पर विस्तृत रूप से चर्चा की। सांसद ने वहां पहुंचकर संस्थान की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।  उन्होंने कहा कि इस संस्थान में चलाए जाने वाले कोर्स युवाओं के लिए रोजगार के नए-नए द्वार खोल रहे हैं।

युवाओं को डिजाइनिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अवसर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। हम युवाओं को इस संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या के निराकरण के लिए हमेशा तैयार  हैं।

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ डिज़ाइन के माध्यम से युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध कराने में हर प्रकार की संभव मदद कराई जाएगी। सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र और कैथल में कौशल प्रशिक्षण महाविद्यालय खोलने के लिए संकल्पबद्ध हैं। इस के लिए तैयारी पूरे जोरों से चल रही है।

इस अवसर पर संस्थान की कार्यवाहक निदेशक ममता गौतम ने सांसद नवीन जिंदल को, संस्थान के पाठ्यक्रमों और विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सांसद जिंदल ने छात्रों द्वारा किए हुए कार्यों, डिज़ाइनों की बुनाई और औद्योगिक डिजाइन की प्रयोगशालाओं का निरीक्षण किया।

उन्होंने यहां पर चलाए जाने वाले कोर्सों को रोजगारपरक  कैसे बनाया जाए, इस पर भी विचार विमर्श किया गया।  इस अवसर पर  संस्थान की कार्यकारी निदेशका, शिवेंदु कुमार,  राकेश कुमार व  संकाय सदस्यों ने सांसद नवीन जिन्दल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *