October 6, 2024

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरियों में पारदर्शिता के लिये ग्रुप सी व डी के लिये सीईटी का प्रावधान किया। सरकार को बदनाम करने के लिये छोटी सी बात को लेकर कोई भी कोर्ट में पहुंच जाता है।

शायद उनकी मंशा सरकार को बदनाम करने की रही होगी। लेकिन युवा वास्तविकता को समझ चुके हैं।  भाजपा शासन में करीब डेढ़ लाख से ऊपर सरकारी नौकरी दी गई। लंबित भर्तियों के परिणाम इसी महीने घोषित कर दिये जायेंगे।

 अग्रिवीर की सराहना
उन्होंने अग्रिवीर योजना की सराहना करते हुये कहा कि युवा सेना में जाकर खुद को ट्रेंड करके बेहतर नागरिक और सैनिक बन सकेंगे। इनमें से 25 प्रतिशत युवा सेना में भर्ती होकर आगे बढ़ सकते हैं।

इतना ही नहीं वे योग्यता में इजाफा कर पब्लिक सेक्टर, उद्योगों, अर्ध सैनिक बलों में जा सकते हैं। कुछ अन्य संस्थानों ने भी इनके लिये आरक्षण का प्रावधान किया है। इसके बाद भी कोई अग्रिवीर बेरोजगार रहता है तो उसे हरियाणा में बिना किसी परीक्षा के नौकरी दी जायेगी।

 राज्य सरकार के निर्णय से संतुष्ट
सरपंचों को 21 लाख रुपये तक खर्च करने की शक्ति देने संबंधी सवाल पर कहा कि वे राज्य सरकार के निर्णय से संतुष्ट हैं। यह मांग काफी समय से चल रही थी। उनके भी ध्यान में आया है कि विकास की जो गति बननी चाहिये थी, कहीं न कहीं तकनीकी बातों में यह विषय फंसा था। गांवों के विकास का विषय महत्त्वपूर्ण है। विकास जारी रहे इसके लिये सरकार हर संभव कदम उठायेगी।

इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार हलके में पहुंचने पर मनोहर लाल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री रहते हुये गरीबों के लिये जिन योजनाओं की शुरुआत की उनका लाभ लोगों को मिलने लगा है।

 ये रहे मौजूद
इस मौके पर विधायक राम कुमार कश्यप के अलावा उपायुक्त उत्तम सिंह, एसपी मोहित हांडा, एसडीएम अशोक कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, बीडीपीओ गुरमुलक, नायब तहसीलदार गौरव, मार्केट कमेटी सचिव जसबीर, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, मंडल अध्यक्ष अमित खेड़ा, अमनदीप विर्क, जिला सचिव पंकज कंबोज, ब्लाक समिति चेयरपर्सन ऊषा रानी, किसान मोर्चा के जिला सचिव अजय मुरादगढ़, ब्राह्मण सभा के प्रधान सुरेंद्र बड़ौता, पूर्व चैयरमेन ईलम सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *