October 5, 2024

सांसद नवीन जिंदल ने लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली और जिला में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों में गति लाएं और उन्हें गुणवत्तापूर्वक प्राथमिकता के साथ पूरा करें, ताकि जिला में अच्छी व्यवस्था को बनाया जा सके और आम नागरिक को सुविधाओं का लाभ मिल सके।

          सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनें। उनके इस सपने को साकार करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। हमारा दायित्व है कि हम बेहत्तर कार्य करते हुए जिला कैथल को विकसित बनाने के लिए भरसक प्रयास करें, तभी जाकर विकसित हरियाणा व विकसित भारत का सपना पूरा किया जा सकता है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सड़कें व अन्य मूलभूत सुविधाएं समयबद्ध देना सुनिश्चित करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में जो भी सड़कें टुटी हुई हैं, उन्हें जल्द दुरूस्त करवाई जाए, ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

          मॉडल टाउन क्षेत्र में पीने के पानी की जो समस्याएं लोगों को आ रही है, उस पर जन स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से लेते हुए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी अधिकारी लापरवाही न बरतें। उन्होंने बिजली विभाग से संबंधित रिपोर्ट लेते हुए कहा कि जहां भी पुरानी तारें हैं, उन्हें जल्द बदला जाए।

उन्होंने नहरी विभाग के अधिकारियों को कहा कि मानसून के सीजन में अपने प्रबंध करना सुनिश्चित करें, ताकि कहीं भी जल भराव की स्थिति पैदा नहीं हो। उन्होंने सिविल सर्जन से जिला में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं एवं डॉक्टर्स आदि के बारे में फीडबैक लिया और उन्होंने कहा कि अस्पतालों में लोगों को किसी भी प्रकार परेशानी नहीं आनी चाहिए और बेहत्तर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने जिला में बन रहे मैडिकल कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट के बारे में भी विचार-विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *