October 5, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा भा.पु.से. के कुशल मार्गदर्शन में कल दिनांक 03.07.2024 को आमजन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जिला पुलिस के सभी प्रबंधक थाना व प्रभारी चौंकीयों द्वारा अपने-अपने क्षेत्राधिकार में अंतर जिला व अंतरराज्यीय कुल 67 स्थानों पर नाकाबंदी की गई।

हर नाके पर 06 से 08 कर्मी तैनात थे, दौराने नाकाबंदी पुलिस की टीमों द्वारा सभी लाईट मोटर व्हीकल की चैकिंग की गई, इस दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। सभी उप पुलिस अधीक्षकों द्वारा नाकों की चैकिंग की गई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री नायब सिंह ने बताया कि बिती शाम जिला पुलिस द्वारा 67 स्थानों पर नाकाबंदी की गई थी और इस नाकाबंदी का मुख्य उद्देश्य आमजन के मन में सुरक्षा के भाव को पुख्ता करना व अपराधीयों में भय उत्पन्न करना था।

उन्होंने कहा कि यह नाकाबंदी पुलिस कप्तान द्वारा तुरंत प्रभाव से आदेश देकर करवाई गई थी, इसके लिए पहले से किसी भी प्रकार की कोई योजना नहीं बनाई गई थी और आगामी भविष्य में भी अपराधीयों पर शिकंजा कसने के लिए इस प्रकार की नाकाबंदी की जाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार तुरंत प्रभाव से नाकाबंदी करने का एक ओर कारण यह है कि यदि कोई बड़ी अपराधीक घटना होती है तो आरोपीयों को तुरंत प्रभाव से काबू करने के लिए कम से कम समय में पूरे जिले में नाकाबंदी करके उन्हें जल्द से जल्द काबू किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *