July 7, 2024

सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश के हर वर्ग के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत जरूरतमंद बुजुर्गो को तीर्थो की निशुल्क यात्रा करवाकर प्रदेश सरकार द्वारा अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है। इस अनूठी पहल से श्रद्घालुओं की आस्था को मान-सम्मान मिला है।

          सांसद नवीन जिंदल लघु सचिवालय के परिसर से सूचना जन सम्पर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत एक एसी वोल्वो बस को हरी झंडी देने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इससे पहले सांसद नवीन जिंदल, विधायक लीला राम, डीसी प्रशांत पंवार ने वोल्वो बस को अयोध्या धाम तीर्थ यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उन्होंने बस के अंदर जाकर श्रद्धालुओं से बातचीत की और यात्रा की मंगलकामना भी की।

इस दौरान श्रद्घालुओं को सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की ओर से सभी श्रद्घालुओं को एक-एक किट बैग भी उपलब्ध करवाया, जिसमें यात्रा से संबंधित जरूरी सामान उपलब्ध करवाया गया।

          सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि आज कपिलमुनि धरती से श्री राम लला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ है। लंबे समय के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम का दिव्य मंदिर बनाया गया है, जिसके दर्शन के लिए हर देशवासी के मन में दर्शन की भावना है।

लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से कुछ लोग तीर्थ स्थालों के दर्शन से वंचित रह जाते हैं, ऐसे बुजुर्गों को मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी खर्च पर तीर्थ स्थानों के दर्शन कराने की एक अनोखी पहल की है।

उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश के विभिन्न जिलों से श्रद्धालुओं के लिए एसी वोल्वो बसे रवाना की जा चुकी है और सैंकड़ों यात्री अयोध्या सहित अन्य तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर चुके है। नि:शुल्क तीर्थ यात्रा का अवसर पाकर सभी श्रद्धालु काफी उत्साहित व खुश नजर आए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 सालों में देश में तेजी के साथ विकास किया है और देश का नाम विश्व में चमकाया है। सरकार की योजनाओं से देश व प्रदेश का हर वर्ग खुश नजर आ रहा है।

          विधायक लीला राम ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा का शुभारंभ हरियाणा सरकार द्वारा किया गया है, जोकि काफी सराहनीय है। जिला के ऐसे लोग जिनकी आय 1 लाख 80 हजार से कम हैं, उस परिवार के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थानों के निशुल्क दर्शन करवाएं जा रहे है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रदेश में चहुंमुखी विकास कार्य करवा रहे हैं। हर वर्ग के लोगों को लाभ देने के लिए हरियाणा सरकार अनेक योजनाओं को क्रियान्वयन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *