July 2, 2024

शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने रविवार को कुरुक्षेत्र जिले के श्रद्घालुओं की पुरानी मांग को पूरा करते हुए कुरुक्षेत्र नए बस स्टैंड से श्री खाटू श्याम धाम के लिए कुरुक्षेत्र रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकार रवाना किया।

इसके साथ-साथ उन्होंने रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिऐशन व विद्यार्थियों की मांग को पूरा करते हुए 1 सिटी बस को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां पहुंचने पर जीएम रोडवेज शेर सिंह ने मुख्यातिथि को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर राज्यमंत्री ने बस में सवार होकर खाटू श्याम का नारा लगाकर श्रद्घालुओं को बस की सौगात मिलने पर बधाई भी दी।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने इस मौके पर कहा कि यह लोगों की पुरानी मांग थी, जो कि आज पूरी हो गई है। कुरुक्षेत्र नए बस स्टैंड से यह बस सुबह 8.30 बजे चलेगी और 152डी से होते हुए खाटू श्याम सायं 4 बजे पहुंचेगी। इस का किराया मात्र 435 निर्धारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में हैप्पी कार्ड योजना भी चलाई है, जिसके माध्यम से संबंधित लाभार्थी वर्ष में 1 हजार किलोमीटर निशुल्क यात्रा कर सकता है। हैप्पी कार्ड योजना से लाभार्थियों को काफी फायदा मिल रहा है।

राज्यमंत्री ने सिटी बस की सौगात देते हुए कहा कि आरडब्लयूए व विद्यार्थियों की मांग पर नए स्टैंड से यह बस सेवा शुरु की गई है। यह बस नए बस स्टैंड से चलेगी और सेक्टर-13, 8, 7, 5, 4, 3, 2 से होते हुए उमरी चौंक पहुंचेंगी। यह बस प्रत्येक घंटे नए बस स्टैंड से यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि श्री खाटू श्याम धाम के लिए जल्द ही एक ओर बस चलाई जाएगी। कुरुक्षेत्र धर्मनगरी है, यहां पर श्रद्घालु देश-विदेश से आते है। यहीं पर अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव का आयोजन हर वर्ष किया जाता है।

इससे पहले भी हरिद्वार सहित कई धार्मिक स्थलों के लिए बस सेवा शुरु की जा चुकी है। आने वाले समय में यदि किसी तीर्थ स्थल जाने के लिए बस सेवा की मांग की जाती है तो वह भी पूरा करने का मांग किया जाएगा।

उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिलें, इसके लिए परिवहन बेड़े में एसी बसों के साथ-साथ-साथ अन्य नई बसे खरीदकर यात्रियों को सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा यह सौगात देने के लिए कुरुक्षेत्र जिले की तरफ से उनका दिल की गहराईयों से आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि गत्त शनिवार को पंचकूला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं की बैठक में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और सरकार बनने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह ही होंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह से इससे पहले कुरुक्षेत्र लोकसभा से सांसद थे, उनके साथ काम करने का उन्हें मौका मिला है और अब वह प्रदेश में मुख्यमंत्री है। सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास के सिद्घात पर प्रदेश सरकार कार्य कर रही है।

इस मौके पर जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीआईपीआरओ धर्मेंद शर्मा, एआईपीआरओ बलराम शर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *