July 2, 2024

शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि सफाई व्यवस्था के तहत ड्रेनों की सफाई, नालों की सफाई या सफाई व्यवस्था से संबंधित कोई भी शिकायत यदि उनके संझान में आई तो संबंधित विभाग के अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सफाई व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। राज्यमंत्री सुभाष सुधा रविवार को नए बस स्टैंड कुरुक्षेत्र से श्री खाटू श्याम धाम के लिए बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

शहरी स्थानीय निकास राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने अधिकारियों को स्पष्टï चेताया कि अधिकारी या कर्मचारी एसी में ना बैठे बल्कि धरातल पर यानि फील्ड में उतरकर सफाई व्यवस्था के कार्य को दुरुस्त करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि मानसून किसी भी समय आ सकता है, इसलिए सभी ड्रेने, नाले, नालियां की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए।

उन्होंने स्वयं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर यह कार्य दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। अगर अब भी कहीं पर सफाई व्यवस्था के कार्य में कोई कमी नजर आई तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अपने आपको सस्पैंड समझे।

जनता के प्रति हमारा दायित्व है और जनप्रतिनिधि के नाते मेरी जवाबदेही भी बनती है, इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था के कार्य को दुरुस्त करवाएं।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए यह भी बताया कि ग्ररुग्राम, करनाल व अंबाला में उन्होंने सफाई व्यवस्था के कार्य में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई है।

उन्होंने सिंचाई विभाग, हैरिटेज सरस्वती बोर्ड, जनस्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद के अधिकारियों को स्पष्टï निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पडऩे वाली डे्रनों व अन्य की सफाई करवाना सुनिश्चित करें। इसके लिए उन्हें पहले से ही निर्देश दिए जा चुके है।

उन्होंने कहा कि थानेसर नगर परिषद व लाडवा, पिहोवा, शाहबाद, इस्माईलाबाद नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले सभी नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *