July 2, 2024
मोहित हाण्डा भा.पु.से. द्वारा पुलिस अधीक्षक करनाल का पदभार ग्रहण किया गया। पदभार संभालते ही उन्होंने कहा कि जिला करनाल के सभी थाना में शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का कम से कम समय में व कानून के दायरे में रहते हुए प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिला करनाल में कानून व्यवस्था स्थापित करने के साथ-साथ मुख्य कार्य महिला अपराधों पर रोकथाम लगाना, अवैध नशे के कारोबार पर पूर्णतह प्रतिबंध लगाने व लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से निपटारा करना व जिला के मुख्य स्थानों पर पुलिस की दृश्यता बढ़ाना होगा। पुलिस अधीक्षक करनाल मोहित हाण्डा आई.पी.एस. 2015 बैच के ईमानदार, कर्मठ व एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी हैं।
उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर आई.पी.एस. तक का सफर तय किया है। श्री हाण्डा इससे पहले पुलिस अधीक्षक हिसार व पुलिस अधीक्षक यमुनानगर के पद पर कार्य कर चुके हैं और हालही में हिसार से तबादला होकर करनाल पहुंचे हैं।
       बतौर पुलिस अधीक्षक करनाल का कार्यभार संभालते ही उन्होंने करनाल के सभी उप-पुलिस अधीक्षक, प्रबंधक थाना, प्रभारी चौंकी व पुलिस कार्यालय के सभी ब्रांच इन्चार्जों के साथ गोष्ठी का आयोजन कर अपराधों पर रोकथाम लगाने के निर्देश दिये।
उन्होंने परिवादियों के परिवाद पर तीव्र कार्यवाही करते हुए व कानून के दायरे में रहते हुए समाधान करने के निर्देश दिये, उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा हेतू जिले में हाटस्पाट चिन्हीत करें व उन पर पुलिस की उपस्थिती बढ़ाएं।
न्याय प्रिय ढंग से अपना कार्य करें, पुलिस नियमावली से बाहर जाकर कार्य करने की कौशिश न करें और सभी प्रबंधक थाना व इन्चार्ज चौंकी अपने क्षेत्र की संपूर्ण जानकारी रखें।
अंत में उन्होंने कहा कि ईमानदारी, अनुशासन और सतर्कता को अपनाकर एक खुशनुमा माहौल में परिवार की तरह दिल से जुड़कर अपना कार्य करें, क्योंकि पुलिस का प्रथम कर्तव्य जन सेवा करना होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *