July 2, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी श्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने हमेशा काम करने की राजनीति की है, वह और उनके सभी कार्यकर्ता काम करने में विश्वास करते हैं। मगर विपक्षी दल लोगों की भावनाएं भड़काकर, झूठ बोलकर व फरेब कर राजनीति करते है।

श्री विज आज अम्बाला छावनी के मच्छौंडा में 50 लाख रुपए की तैयार होने वाले सब हेल्थ सेंटर (आयुष्मान आरोग्य मंदिर) के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि पहले जो पीएचसी होती थी अब उसका सरकार ने उसका नाम आयुष्मान आरोग्य मंदिर कर दिया है जिसके निर्माण कार्य का आज शिलान्यास किया गया है। आरोग्य मंदिर में अलग डॉक्टर की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न टेस्ट करने की सुविधा होगी।

लोगों को ईलाज कराने के लिए चंद्रपुरी, मच्छौंडा, सुंदरनगर व अन्य कालोनियों के निवासियों को इस केंद्र का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया जब वह स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने हरियाणा में 162 ऐसे केंद्र मंजूर किए थे जिनमें से एक केंद्र मच्छौंडा में बनने जा रहा है। ऐसा ही एक केंद्र शाहपुर में बनाएंगे जिसकी राशि आ चुकी है।

उन्होंने बताया कि मच्छौंडा में उनके द्वारा ढेरों विकास कार्य करवाए, उन्होंने गांव में सीवरेज, पीने के पानी की बेहतर व्यवस्था, एसटीपी, स्ट्रीट लाइटें, पक्की गलियां व अन्य ढेरों कार्य करवाए जिनका आज मच्छौंडा निवासियों को लाभ मिल रहा है।

इसके अलावा मच्छौंडा के निवासियों को बहुत जल्द रेलवे फाटक पर पुल की सौगात भी मिलेगी और इस कार्य के लिए 25 करोड़ रुपए की राशि आ चुका है। इस राशि से जल्द इसके कार्य के टेंडर किए जाएंगे।

इसके अलावा रेलवे क्रासिंग पर नन्हेड़ा व घसीटपुर में भी पुल बन रहा है। उन्होंने कहा कि मच्छौंडा शहर से कटा हुआ था, मगर पुल बनने से यह शहर से पूरी तरह जुड़ जाएगा। अम्बाला रिंग रोड बन रही है और मच्छौंडा व अन्य गांव सभी हाइवे पर आ जाएंगे।

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर पूर्व मंत्री अनिल विज का जोरदार स्वागत मच्छौंडा निवासियों द्वारा किया गया। समारोह के दौरान भाजपा नेता किरणपाल चौहान, विजेंद्र चौहान, रामबाबू यादव, श्यामसुंदर अरोड़ा, संजीव सोनी, सुरेंद्र मिस्त्री, तलविंद्र सिंह सोनू, बलविंद्र सिंह, सुरेश सिंह, सोहनलाल, सोनू पंडित, प्रकाश चंद गुप्ता, अंग्रेज सिंह, लक्की, जंग बहादुरपाल, लेखराज सैनी, सुरेंद्र तिवारी, अजय बवेजा के अलावा सीएमओ डा. राकेश सहल, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन रितेंश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

मंच से अनिल विज ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले “अपने कार्यकाल में कब्जे नहीं होने दिए, कब्जा कंपनी को उखाड़कर फेंका”

पूर्व मंत्री अनिल विज ने विपक्ष पर मंच से विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में उन्होंने लोगों की जमीनों, किसी दुकान या मकान पर कब्जे नहीं होने दिए और कब्जा कंपनी को अम्बाला छावनी से उखाड़कर फेंका। अब कब्जा कंपनी कहीं पर कब्जा करके दिखाए।

पहले पूरे शहर में इनके दलाल झगड़े वाली संपत्ति ढूंढते थे ताकि उनपर कब्जा कर सके, मगर अब यह किसी संपत्ति पर कब्जा करके दिखाए। दस सालों में उन्होंने इस कब्जा कंपनी की कमर तोड़ी है ताकि हमारे शहर के लोग अमन-चैन से रह सकें।

उन्होंने कहा हम लोगों की सुख सुविधाओं का इंतजाम करते है जबकि विपक्षियों ने अपने कार्यकाल में अपनी जमीनों का इंतजाम किया। हम लोगों की सेवा करने के लिए आए है और इसी संकल्प को लेकर कार्य कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *