July 2, 2024

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को यह पता होना चाहिए कि हमारे प्रजातांत्रिक प्रणाली में विधानसभा के अंदर राज्यपाल और लोकसभा में राष्ट्रपति जी सरकार की नीतियों के ऊपर ही भाषण देते हैं।

विज आज मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

मीसा भारती द्वारा संगोल के संबंध में दिए गए बयान का उत्तर देते हुए श्री विज ने कहा कि संगोल बहुत ही सम्मानित प्रतीक है विशेष तौर पर हमारे साउथ हरियाणा का।

प्रधानमंत्री जी उसको लेकर आए हैं और वह हमेशा से ही राज दरबार में ही स्थापित हुआ करता था और लोकसभा भी एक तरह से राज दरबार ही है।

कांग्रेस द्वारा डिप्टी स्पीकर की मांग उठाई जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने प्रश्न करते हुए कहा कि दिल्ली में तुमने (विपक्ष) कहा बना दिया, दिल्ली में आप की सरकार है उन्होंने कहां बना दिया।

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार है तो उन्होंने वहां कहां बना दिया। इसी प्रकार से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो उन्होंने कहां बना दिया। उन्होंने कहा कि खुद तो देखो, खुद पर तो लागू करो फिर दूसरों पर बात करो।

उन्होंने कहा कि आज यहां पर आयुष्मान आरोग्य मंदिर का शिलान्यास किया गया है इसकी बहुत आवश्यकता है क्योंकि नागरिक अस्पताल से यह क्षेत्र काफी दूर हैं।

शाहपुर सहित शहर में भी हम आठ स्थानों पर इन आरोग्य केदो को स्थापित कर रहे हैं और इनमें सभी प्रकार की सुविधा मिलेगी।

इनमें 150 तरह की दवाइयां होगी और यहां पर डॉक्टर और नर्स सहित अन्य स्टाफ की मौजूदगी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *