July 6, 2024
मानसून सीजन सिर पर है। ऐसे में नालों की सफाई की वास्तविकता जांचने शुक्रवार को उप निगम आयुक्त डा. विजय पाल यादव फील्ड में उतरे। उन्होंने भाजपा मंडल अध्यक्ष जगाधरी विपुल गर्ग, पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन व निगम अधिकारियों के साथ जोन एक के विभिन्न नालों व सीवरेज की सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने नालों व सीवरेज की सफाई की बारीकी से जांच की और अधिकारियों को नालों व सीवरेज की बेहतरी से सफाई कराने व कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर उप निगम आयुक्त डॉ. विजय पाल यादव शुक्रवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष जगाधरी विपुल गर्ग, पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन, जेई, सीएसआई हरजीत सिंह, सफाई निरीक्षक अमित कांबोज, जेई गगन संधू व अन्य के साथ नालों व सीवरेज की सफाई का निरीक्षण करने निकले। सबसे पहले वे प्रकाश चौक पर पहुंचे। यहां उन्होंने बड़े नाले की सफाई का निरीक्षण किया।
साथ ही आसपास पब्लिक हेल्थ के सीवरेज की जायजा लिया। सीवरेज के ढक्कन व जालियां खोलकर सफाई जांची। जहां गंदगी मिली, उन स्थानों की तुरंत सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने मटका चौक, घास मंडी, झंडा चौक, बूड़िया गेट पुलिस चौकी, बूड़िया चौक, बस स्टैंड, सेक्टर 17 से निकल रहे नालों की सफाई की बारीकी से जांच की। जिन स्थानों पर सीवरेज ब्लॉक मिले, वहां पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से इनकी सफाई कराने के निर्देश दिए। ताकि सफाई की अभाव में कहीं भी पानी की निकासी की समस्या उत्पन्न न हो।
उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि तेज बारिश के अलर्ट जारी किए गए है। इसलिए सफाई कार्यों में तीव्रता लाए। जहां नालों में अधिक गंदगी जमा है, उसे प्राथमिकता से साफ किया जाए। सीवरेज के ढक्कन व जालियों की सफाई की जाए। ताकि उनमें पानी की निकासी सही तरीके से हो सके। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि वे घर व दुकान से निकलने वाले ठोस कचरे को नालों में न डाले। इससे नाले अवरुद्ध होते है और ओवरफ्लो होकर नालों का गंदा पानी सड़कों व गलियों में बहता है। जिससे सभी को परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *