July 2, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक अनिल विज ने टांगरी नदी में अलग-अलग स्थानों पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा पानी निकासी और बेहतर करने के दिशा-निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कुछ स्थानों पर पानी निकासी बेहतर नहीं मिलने पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई और बरसातों से पहले कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पानी निकासी के लिए टांगरी नदी में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने नदी तल को गहरा करने एवं अन्य कार्य तेजी से करने के लिए मौके पर ही अम्बाला डीसी को फोन कर दिशा-निर्देश भी दिए।

शुक्रवार दोपहर पूर्व मंत्री अनिल विज ने सिंचाई विभाग के एसई अमित रघुवंशी, एक्सईएन कृष्ण कुमार एवं अन्य अधिकारियों के साथ टांगरी नदी का जायजा लिया। बब्याल-चंदपुरा पुल पर टांगरी नदी पर उन्होंने नदी तल की सफाई का जायजा लिया।

कुछ दिन पहले ही पूर्व मंत्री अनिल विज ने यहां निरीक्षण कर नदी तल में साफ-सफाई कर झाड़ियों को हटाने के निर्देश दिए थे।

विभागीय अधिकारियों ने पूर्व मंत्री विज को बताया कि यहां पोक्लेन व जेसीबी मशीन से झाड़ियों को हटाते हुए नदी तल को साफ किया जा रहा है ताकि पानी निकासी में कोई अवरोध उत्पन्न न हो। उन्होंने चंदपुरा पुल से लेकर शाहपुर तक नदी तल की सफाई के निर्देश दिए।

इस अवसर पर भाजपा नेता नरेंद्र राणा, श्याम सुंदर अरोड़ा, शक्ति, परमिंद्र सिंह पम्मा, विशाल टांगरी, ललता प्रसाद, रवि चौधरी एवं अन्य मौजूद रहे।

जगाधरी रोड पर नदी तल को गहरा करने के कार्य का जायजा लिया

पूर्व मंत्री अनिल विज ने जगाधरी रोड पर टांगरी नदी पुल पर जायजा लिया। यहां उन्होंने नदी तल को गहरा करने एवं अन्य कार्यों को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा बरसातों से पहले यहां तेजी से कार्य किया जाए ताकि पानी निकासी में किसी प्रकार से बाधा न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह निरंतर कार्य की मॉनिटरिंग करें। नदी के दोनों छोर पर मिट्‌टी की दीवार बनाई जाए ताकि पानी घरों तक मार न कर पाए।

महेशनगर पंप हाउस के स्विच पैनल रूम का जायजा लिया

पूर्व मंत्री अनिल विज ने टांगरी बांध रोड पर महेशनगर पंप हाउस का जायजा लिया। यहां पानी को लिफ्ट कर नदी में पंप करने वाले स्विच पैनल रूम को उन्होंने चैक किया। अधिकारियों ने बताया कि स्विच पैनल को पिछले वर्ष के मुकाबले ऊंचा कर लगाया गया है ताकि अत्याधिक पानी आने पर पैनल रूम ठीक प्रकार से कार्य करता रहे। पूर्व मंत्री अनिल विज ने पानी निकासी के लिए नाले को पक्का किए जाने के कार्य को भी बरसातों से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *