June 30, 2024

आम आदमी पार्टी का प्रदर्शस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन मंगलवार को करनाल में आयोजित किया गया। इसमें प्रदेशभर से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने की।

उन्होंने कहा कि आज इन्होंने आपके नेता अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा है। पहला प्रश्न तो यही है कि उनको जेल में क्यों रखा है और उन्होने क्या अपराध कर दिया। हरियाणा में पैदा हुए अरविंद केजरीवाल ने जब राजनीति शुरू कि तो सारी पार्टियों ने बोला कि ये फेल हो जाएगा।

इसको रोको किसी तरीके से क्योंकि ये भ्रष्टाचार की बात करता है। ये उन्हें रोक नहीं पाए और अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाई। जब ये दिल्ली में नहीं रोक पाए तो सभी पार्टियों ने मिलकर पंजाब में रोकने के लिए षड्यंत्र रचा। लेकिन वहां भी केजरीवाल को नहीं रोक पाए। गुजरात और गोवा में भी लोगों ने अरविंद केजरीवाल को वोट दिया।

जब अरविंद केजरीवाल को दिल्ली, पंजाब, गुजरात और गोवा में आशीर्वाद मिल सकता है तो जो उसकी जन्मभूमि है वहां जनता उसको क्यों प्यार नहीं देगी। कहीं हरियाणा में इनकी मिट्टी पलीत न कर दे इसी डर से इन्होंने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जो काम किया वही इनके पेट का दर्द है। इनको पता है कि अरविंद केजरीवाल यदि इसी तरीके से काम करता गया तो उसको रोकना मुश्किल हो जाएगा। केवल तीन महीने विधानसभा चुनाव में बचे हैं इसलिए हम आज से ही विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर रहे हैं।

आज के बाद से आम आदमी पार्टी हर गांव, घर और आदमी के पास जाकर बताएगी कि आपने इन पार्टियों को बहुत मौके दिए, लेकिन इन्होंने बार बार धोखा दिया, किसानों, महिलाओं और युवाओं के साथ गद्दारी की। आज हर वर्ग धरने पर है।

आज बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि हर घर में पढ़ा लिखा युवा बेरोजगार बैठा है। इन्होंने बच्चों की इतनी दुर्दशा कर दी है कि वो या तो बेरोजगार बैठा है या अवैध तरीके से विदेश जा रहा है या नशे में चला गया है। इसका हिसाब कौन देगा?

उन्होंने कहा कि महंगाई चरम सीमा पर है। एक भी सरकारी स्कूल पढ़ने लायक नहीं है। अमीर के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर बनेंगे और क्या गरीब किसान व छोटे व्यापारी के बच्चे की जिम्मेदारी कौन लेगा। सरकारी अस्पताल में न दवाई, न डॉक्टर और न कोई सुविधा है।

बिजली के लंबे लंबे कटों से जनता परेशान है। यदि ये सब कुछ बदलना है तो पूरी गाड़ी बदलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा जहां जनता खड़ी हो जाती है इनको उखड़ फेंकना है तो कोई उनको नहीं रोक सकता। इसलिए आपका खड़ा होना है और जनता को खड़ा कराना है। अगले 100 दिन में हमें अपनी ज़िम्मेदारी निभानी पड़ेगी। हर गांव में जाकर बताना पड़ेगा कि इस बार बड़ा बदलाव लाना है।

उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल जेल में हैं तो हम यहां इनको सत्ता से दफा करने के लिए पर्याप्त हैं। मैं इनको चुनौती देता हूं कि आओ स्कूल, अस्पताल और बेरोजगारी पर बात करते हैं। अरविंद केजरीवाल को जेल में रखकर तुम पार्टी नहीं तोड़ सकते। अंदर बैठा अरविंद केजरीवाल बाहर से ज्यादा खतरनाक है। हम कल से ही बदलाव जनसंवाद की शुरूआत कर रहे हैं।

इसमें हम हर गांव में जाकर जनता से बात करेंगे। क्योंकि हरियाणा को बड़ा बदलाव चाहिए। 15 दिन बिना रूके हर गांव में एक एक आदमी से बात करेंगे। मैं गारंटी देता हूं इस बार ऐसा मुकाबला होगा कि इन पार्टियों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। इनको सपने में भी केजरीवाल दिखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *