June 25, 2024

हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि हरियाणा सरकार महिलाओं के अधिकारों के प्रति पूरी तरह से सजग है और महिलाओं पर होने वाले अत्याचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

चेयरपर्सन ने शुक्रवार को करनाल जिला जेल का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया तथा बंदी महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। इससे पूर्व उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य महिला आयोग  महिलाओं के प्रति होने वाले साइबर अपराधों से लड़ने के लिए अपनी बहन बेटियों के साथ हर वक्त साथ खड़ा है।

उन्होंने महिलाओं को आश्वासन दिया कि अगर किसी भी महिला का कोई भी मामला हमारे सामने आता है तो महिला आयोग और सरकार उस पर सख्ती से काम करेंगे। इस मौके पर जेल अधीक्षक अमित कुुमार भादू ने पौधायुक्त गमला देकर चेयरपर्सन का स्वागत किया। इस अवसर पर चेयरपर्सन ने जेल परिसर में पौधारोपण भी किया।

अपराध से नफरत करो, अपराधी से नहीं: चेयरपर्सन
महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने जिला जेल का निरीक्षण करते हुए महिलाओं को समझाया कि अपने पिछले अपराध को भूल कर आने वाले जीवन के लिए कुछ ना कुछ बेहतरीन करें जैसे की पार्लर , सिलाई, कढ़ाई आदि का हुनर जेल से सीखकर जायें ताकि वे भविष्य में एक अच्छी जिंदगी जी सकें।

उन्होंने कहा कि अपराध से नफरत करो, अपराधी से नहीं यानी अपराधी को सुधरने का अवसर अवश्य मिलना चाहिए। उन्होंने महिलाओं को उनके अधिकारों की रक्षा और आदर्श व्यवहार के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले संवेदनशील मामलों के खिलाफ राज्य महिला आयोग सख्त से सख्त कदम उठाता है, परंतु महिलाओं को भी अपने अधिकारों के लिए सामने आने की ज़रूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *