June 29, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ऐसा नेता मिला है, जो निरंतर लोगों की भलाई के लिये प्रधान सेवक के रूप में कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री शनिवार को निजी पैलेस यमुनानगर में विकसित भारत-विकसित हरियाणा के तहत आयोजित कार्यकर्ता बैठक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

यहां सीएम सैनी ने कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 8500 रुपये खटा-खट खटा-खट देने जैसे झूठे लोकलुभावन वादे करके लोगों को धोखा दिया। कांग्रेस ने जो पाप किया है और इनकी जो भ्रष्टाचारी नीतियां हैं उनको लोग अच्छी तरह से जानते हैं।

उन्होंने कहा कि संविधान का सबसे ज्यादा अपमान करने वाली पार्टी भी कांग्रेस है। नायब सैनी ने पूर्व सीएम हुड्डा को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि श्री हुड्डा कांग्रेस के समय में दी गई नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करें और बताएं कि कांग्रेस के समय में दी गई नौकरियों पर कोर्ट ने क्या निर्णय लिए हैं?

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भीषण गर्मी के बावजूद पूरे जोश व जुनून के साथ कार्य किया और बूथों पर डटे रहे।

उन्होंने ऐसे सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि तीन महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी प्रकार से कार्यकर्ताओं को काम करते हुए कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करना है।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लगातार झूठ एवं भ्रामक प्रचार का सहारा लेकर जनता को गुमराह करने का लगातार काम किया है।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस साल में रिकॉर्डतोड़ विकास के कार्य हुए हैं तथा पूरे विश्व में प्रधानमंत्री मोदी की छवि एक सशक्त नेता के रूप में उभरी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के सच्चे हितेषी हैं, जिन्होंने तीसरी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालते ही पहला कार्य 20 हजार करोड़ रुपये की राशि किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में डालने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिये पूरे प्रदेश में जिला व उपमंडल स्तर पर उपायुक्त तथा एसडीएम द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ प्रातः 9 से 11 बजे तक प्रत्येक कार्यदिवस में समाधान शिविर आयोजित कर समस्याओं का निवारण किया जा रहा है।

सीएम नायब सैनी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान मिलेगा तथा अधिकारियों को भी उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि कार्यकर्ता जो भी जायज कार्य उनके पास लेकर आएं, उनके काम बिना किसी देरी के किये जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपने-अपने बूथ को मजबूत करें तथा जन-जन तक भाजपा की नीतियों, सरकार के जनहितेषी कार्यों की जानकारी दें जिससे कि कांग्रेस ने जो झूठ फैलाया है, उसकी असलियत जनता के सामने आ सके।

पूर्व सीएम हुड्डा को निशाने पर लेते हुए श्री सैनी ने कहा कि वर्ष 2008 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हर घर से नौकरी देने का वादा करके लिस्टें बनाई लेकिन कुछ नहीं किया, जबकि भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े नौ साल में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में युवाओं को बिना खर्ची-बिना पर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरी देने का कार्य किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल के दौरान जो नौकरियां दी हैं, उस पर श्वेत पत्र जारी करें और बताएं कि उन नौकरियों में कोर्ट ने क्या निर्णय दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भी इस बारे में श्वेत पत्र जारी करने का तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *