June 24, 2024

ऑपरेशन विजय के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को एक शानदार श्रद्धांजलि देने के लिए, भारतीय सेना द्वारा हार्ले डेविडसन के सहयोग से द्रास थंडर मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है।

यह रैली, जिसे 13 जून, 2024 को दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था, कल चंडीमंदिर पहुंची । रैली के दूसरे पड़ाव में 15 जून, 2024 को मुख्यालय पश्चिमी कमान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ द्वारा वीर स्मृति, चंडीमंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

 यह रैली पठानकोट, पालमपुर, नगरोटा और श्रीनगर से होते हुए 1029 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और अंत में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के उपलक्ष्य में द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर समाप्त होगी।

टीम में भारतीय सेना के जवान, ऑपरेशन विजय के युद्ध के दिग्गज, ऑपरेशन विजय के बहादुर दिलों के परिजन और द्रास के स्थानीय लोग शामिल हैं। मोटरसाइकिल रैली दुर्गम भूभाग से होकर गुजरेगी, जो युद्ध के मैदान में हमारे सैनिकों द्वारा प्रदर्शित अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प को प्रतिबिंबित करेगी।

रैली का उद्देश्य और आकांक्षा उन बहादुर दिलों को सम्मानित करना है जिन्होंने हमारे देश की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान दिया। असली नायकों को श्रद्धांजलि देने के अलावा, यह असाधारण पहल प्रेरक वार्ता के माध्यम से युवा पीढ़ी को प्रेरित करने का प्रयास करती है।

टीम ने 14 जून को चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत की। एलपीयू जालंधर और आईआईटी जम्मू में भी इसी तरह के कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। रैली टीम सदस्य रास्ते में वीरता पुरस्कार विजेताओं, दिग्गजों और वीर नारियों से मिलेंगे और उनके बलिदान को श्रद्धांजलि भी देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *