June 25, 2024
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र ने आईआईएचएस द्वारा चलाए जा रहे पाठ्यक्रमों को छोड़कर सभी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों, एम.टेक पाठ्यक्रमों, सर्टिफिकेट और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों और कैम्पस में कुछ स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20.6.2024 तक बढ़ाई गई है।
गौरतलब है कि बीएएलएलबी (ऑनर्स), बीबीए (ऑनर्स), एमबीए (पांच वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम) और बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स (बीएफए) के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई गई है।
डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर अनिल वशिष्ठ ने बताया कि आवेदकों के हित में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 जून से बढ़ाकर 20 जून, 2024 तक कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बीएएलएलबी (ऑनर्स), बीबीए (ऑनर्स), एमबीए (पांच वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम) और बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स (बीएफए) में ऑनलाईन आवेदन की तिथि में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
एडमिशन सेल के समन्वयक प्रो. राकेश कुमार ने बताया कि जिन पाठ्यक्रमों की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है, उनके लिए प्रवेश परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम शीघ्र ही विश्वविद्यालय एडमिशन पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा।
लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि उपर्युक्त चारों पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम विश्वविद्यालय की सूचना पुस्तिका 2024 में दिए गए कार्यक्रम के अनुसार ही रहेगा। इस संबंध में अधिक जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *