July 3, 2024

राष्टï्रीय मार्ग से जुड़े नालों में मानसून के दौरान किसी भी तरह की पानी संबंधी रूकावट न हो इसको लेकर उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को प्रात: निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि वे मानसून के दौरान मुख्य मार्ग के साथ जुड़े गंदे पानी के नालों में किसी भी तरह की रूकावट नहीं चाहते। इसको लेकर वे काफी गंभीर है। जहां उन्हें लगता है कि पानी की रूकावट संबंधित समस्या आ सकती है उसके निदान के लिए अधिकारी पूरी तैयारी कर लें।

उपायुक्त ने राष्टï्रीय राज मार्ग पर  6 स्थानों का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने रैडक्रास सोसायटी के साथ वाले प्वाइंट पर मिली अनियमिताओं को देखा व उस पर कार्यवाही करने के निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने जीवन वाणी स्कूल के सामने वाले प्वाइंट को चैक किया व सफाई करने के निर्देश दिए। संजय चौक, शिव नगर व एसबीआई बैंक के  साथ वाले प्वाइंटो को भी चैक कर उन्हें दुरस्त करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि सिवाह बस स्टैंड से गांवों की तरफ जा रहे नाले को भी दुरस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिव नगर के प्वाइंट को भी जांचा व उसकी र्दुदशा देख कर सफाई करने व जाल डालने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस के साथ से गुजर रही डे्रन नम्बर 1 की सफाई करने को लेकर अधिकारियों को चेताया कि यदि एक दिन में सफाई पर ध्यान नहीं दिया तो अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी के साथ-साथ अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यमुना से लगते गांवों का भी दौरा करें और वहां की स्थिति से अवगत कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *