July 4, 2024

राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ किये जा रहे समाधान शिविर के प्रति आम व्यक्ति का विश्वास लगातार बढ़ता जा रहा है। शिविर में शिकायतें लेकर पहुंचने वाले शिकायत कर्ता शिविर के प्रारंभ होने से पहले ही निर्धारित स्थान पर पहुंच जाते है। शिकायत कर्ताओं का निर्धारित स्थान पर पहुंचने का यह सिलसिला 9 बजे से 11 बजे तक बदस्तूर जारी रहता है।

शुक्रवार को समाधान शिविर में अन्य दिनों की बजाय शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की संख्या ज्यादा नजर आयी। महिलाएं व वृद्घ भी अपनी समस्याओं को लेकर शिविर में पहुंच रहे है।

समाधान शिविर में उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया व विभिन्न विभागों के अधिकारियों की सौ प्रतिशत उपस्थिति यह बताती है कि प्रशासन हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

10 जून प्रारंभ हुई सरकार की समाधान शिविर की यह पहल पांचवे दिन और भी विस्तार में नजर आई। समस्याओं का समाधान कराने के लिए शिविर में पहुंच रहे लोगों को पूरी तरह अपने कार्य के पूर्ण होने का भरोसा दिखाई देता है।

उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बताया कि शुक्रवार को शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 174 शिकायतें उपलब्ध हुई। इनमें 96 शिकायतें परिवार पहचान पत्र से संबंधित रही व 13 शिकायतें पुलिस विभाग से संबंधित थी।

प्रोपर्टी आईडी से संबंधित भी 13 शिकायतें समाधान शिविर में विभिन्न शिकायत कर्ता द्वारा रखी गई। 5 शिकायतें बिजली विभाग से जुड़ी हुई उपलब्ध हुई। समाधान शिविर में 47 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित प्राप्त हुई।

उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बताया कि वे किसी भी तरह से भ्रष्टïाचार को पसन्द नहीं करते। अगर भ्रष्टïाचार से संबंधित कोई सूचना मिलती है तो फौरन उस पर कार्यवाही करते है।

उन्होंने अपना निजी नम्बर भी समस्याओं के समाधान को लेकर सर्वाजनिक किया हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को भी चेताया कि वे अपनी डयूटी में किसी भी तरह की कोताही न बरते। उन्होंने इस शिविर में शिकायतों को लेकर पहुंच रहे आम व्यक्ति का सहयोग करने के  अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *