July 3, 2024

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि हरियाणा सरकार आमजन की सेवा और अंत्योदय के भाव से काम कर रही है। निरंतर जन कल्याण की योजनाएं बनाई जा रही हैं और इससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल रहा है। कृषि मंत्री कंवर पाल शुक्रवार को जगाधरी स्थित अपने कार्यालय में खुले दरबार में आमजन की समस्याएं सुन रहे थे।

कृषि मंत्री ने खुले दरबार में आए हुए नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान करवाया और शेष के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से फोन पर बात कर जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यापक जनहित के कार्यों के लिए अधिकारियों को अपने स्तर पर ही त्वरित कदम उठाने चाहिए और ऐसे कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न की जाए।

कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि राज्य सरकार ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ की भावना और सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलते हुए प्रत्येक प्रदेशवासी के कल्याण और पूरे प्रदेश की एक समान प्रगति के प्रति संकल्पित है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के सहयोग और परिश्रम के बल पर आज हरियाणा की गिनती देश के सर्वाधिक विकसित व अग्रणी राज्यों में होती है। प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन और नई तकनीक के उपयोग से सुशासन प्रदान करने की दिशा में हुए उल्लेखनीय कार्य की देशभर में सराहना हो रही है।

गौरतलब है कि हर सप्ताह के सोमवार और शुक्रवार को कृषि मंत्री कंवर पाल अपने जगाधरी कार्यालय पर खुले दरबार में जन समस्याएं सुनते है। जिसमें जिले और प्रदेश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर कृषि मंत्री के पास पहुंचते हैं। कृषि मंत्री कंवर पाल मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के दिशा-निर्देश देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *