July 3, 2024

केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल ने करनाल लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करनाल लोकसभा क्षेत्र के लोगों की भावनाओं की कदर करते हुए उन्हें मंत्री मंडल में जगह दी है।

इस दायित्व को पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाएंगे और लोगों के सेवक बनकर कार्य करेंगे। अब बेशक उनकी भूमिका अलग हुई है, लेकिन उसी सेवाभाव से कार्य करते रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि करनाल के नागरिकों को जो मान-सम्मान दिया और इस मान सम्मान को बनाए रखा जाएगा और सभी कार्यकर्ता अपने जोश को बनाये रखेंगे ताकि तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बन सके।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश के 5 में से 3 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देकर एक नया अध्याय प्रदेश के इतिहास के साथ जोड़ने का काम किया है।   केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा गरीबों, जरूरतमंदों और किसानों के हित में फैसले लिए हैं, इसलिए पहली कलम से ही करोड़ों किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि जमा कराने का काम किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा आचार संहिता के हटते ही प्रदेश में करीब साढ़े सात हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट देने का काम किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गांवों में पंचायती जमीन न होने के कारण सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए करीब 3 करोड़ रुपये की राशि की जमीन खरीदी और उन्हें मुफ्त में 100-100 गज के प्लॉट दिये हैं। इतना ही नहीं जिन लोगों को प्लॉट नहीं मिल पाया, उन लोगों को जमीन खरीदने के लिए सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये की राशि मुहैया करवाई जाएगी।

उन्होंने सरकार की हैप्पी योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गरीब व जरूरतमंद लोगों को सरकार की ओर से 1 हजार किलोमीटर नि:शुल्क यात्रा करवाने के लिए हैप्पी स्मार्ट कार्ड मुहैया करवाया जाएगा।

इस स्कीम का प्रदेश के 84 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री भाजपा के कार्यालय कर्ण कमल में पहुंचे और यहां पर विधायकों, भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से मुलाकात की और सभी कार्यकर्ताओं और लोगों का भारी बहुमत से जीताकर लोकसभा में भेजने पर आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *