July 4, 2024

समाधान शिविर के समापन प्रात: 11 बजे के बाद भी दर्जनों लोग अपनी समस्याओं के समाधान का इंतजार कर रहे थे, जैसे ही शिविर से उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार बाहर निकले तो दर्जनों लोग अपनी शिकायत के समाधान के लिए उनके पीछे चल दिए।

प्रेम नगर वासी नीलम बंसल डीसी को देखकर जोर-जोर से रोने लगी, उनको देखकर डीसी अपने ऑफिस के बाहर रखी लोहे की पब्लिक सीट पर बैठ गए और महिला से दिक्कत पूछी। महिला ने कहा कि सर मै हार्ट की मरीज हूं, मुझे पहले ही 2 स्टैंट पड़े हुए है, अब भी डाक्टर ने कहा  है कि यदि जीवित रहना है तो स्टेंट डलवाने पड़ेगे।

सर, मेरे पास कमाई का कोई साधन नहीं है और न ही मेरा आयुष्मान कार्ड बना हुआ है। उपायुक्त ने तुरंत संज्ञान लिया और अपने पीए आनन्द सभरवाल को निर्देश दिए कि महिला का हर संभव सहयोग किया जाए। मुख्यमंत्री कल्याण कोष से महिला का इलाज करवाया जाए और महिला का आयुष्मान कार्ड बनवाने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

जब बाहर डीसी महिला की समस्या सुन रहे थे, इतने में प्रोपर्टी डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित दर्जनों लोग अपनी समस्या को लेकर आए तो वहीं पर बैठ कर डीसी ने उनकी भी समस्याएं अपने साथ बिठा कर सुनी व समाधान भी किया। डीसी की सादगी और कार्य करने की शैली को देखकर सब खुश थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *