July 4, 2024

आम आदमी पार्टी हरियाणा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को चंडीगढ में हुई। बैठक की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक ने की। इसमें लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर समीक्षा की गई और विधानसभा चुनावों को लेकर आगामी रणनीति पर चर्चा की गई।

इसमें प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के साथ सभी लोकसभा और जिला अध्यक्ष के साथ सर्कल प्रभारियों ने हिस्सा लिया।

डॉ संदीप पाठक ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की पहली बैठक है। जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा की गई और कार्यकर्ताओं की फीडबैक पर चर्चा की गई।

इस चुनाव में देश के लोगों ने जो निर्णय दिया है, वो बड़ा स्पष्ट है कि अब देश के लोग नरेंद्र मोदी से सहमत नहीं हैं। जो सरकार 400 पार का दावा कर रही थी वो आज बहुमत का आंकड़ा भी पूरा नहीं कर पाई। इसका मतलब नरेंद्र मोदी जो तानाशाही से काम कर रहे थे उसको जनता ने नकार दिया है।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र में जिस तरीके से चुनाव लड़ा गया। जहां पर सबके सहयोग से पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा गया। यदि हम परिणाम देखें तो लगभग 29 हजार से सीट रह गई।

कुरुक्षेत्र में हम 4 विधानसभा में जीते, 2 विधानसभा में कड़ा मुकाबला रहा और 2 विधानसभा में हम पीछे रहे। यदि हम कुल मिलाकर देखें तो ये आम आदमी पार्टी की अच्छी शुरूआत है और आने वाले समय में हम और अच्छा करेंगे।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम अपना फायदा और नुकसान देखकर गठबंधन में नहीं आए थे। देश के लिए जरूरी था कि पूरा विपक्ष एकजुट हो और इसका प्रभाव भी देखने को मिला।

जो प्रधानमंत्री मोदी 400 पार की बात कर रहे थे वो आज 250 भी पार नहीं कर पाए। ये इसी का नतीजा है कि पूरा विपक्ष एकजुट रहा। जिसमें हर व्यक्ति ने अपने अपने तरीके से सहयोग किया है। मुझे लगता है कि गठबंधन से देश को फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव के लिए था। आगे का फैसला अरविन्द केजरीवाल करेंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और हम अपना आभियान आज से ही शुरू कर देंगे।

एक एक बूथ पर हमारी मजबूत टीम है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने आप में ही हार रही है। बीजेपी की जो स्थिति है उससे स्पष्ट है कि पूर्व सीएम खट्टर ने हरियाणा का नाश किया जिसके बाद उनको बदला गया। लेकिन नए सीएम नायब सिंह भी प्रदेश को नहीं संभाल पाए। जनता आगे भी बीजेपी को हटाने के पक्ष में ही काम करेगी।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री बनकर ही कुछ नहीं किया तो केन्द्रीय मंत्री बनाकर क्या करेंगे। बीजेपी की सोच में ही दिक्कत है। ये जनता के लिए काम नहीं कर रहे। बल्कि अपने आप को बड़ा करने के लिए काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *