July 4, 2024

जिला सचिवालय में लगे समाधान शिविर में अपनी समस्याओं को लेकर पहुंची शिव नगर कैम्प की मनजीत कौर का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने उनकी समस्या सुनकर तुरंत कर्मचारियों को हल करने के निर्देश दिए।

उनकी समस्या थी कि वह कई बार कार्यालय में चक्कर काट चुकी थी, उनके परिवार पहचान पत्र में आय अधिक दिखाई गई थी जबकि उनकी आय काफी कम थी। अधिक आय के कारण उनका राशन कार्ड व आयुष्मान कार्ड नहीं बन रहा था।

डीसी ने मात्र 10 मिनट में शिकायतकर्ता के दस्तावेजों की जांच करके उन्हें न्याय दिलाया और तुरंत उनका राशन कार्ड व आयुष्मान कार्ड बनवाया। मनजीत कौर ने बताया कि समाधान शिविर में उनकी समस्याओं का समाधान करने में मात्र 10 मिनट लगे। उन्होंने इसके लिए उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारियों का भी आभार प्रकट किया।

बाक्स
केशव कुमार का एडीसी ने स्वयं खड़े होकर बनवाया मौके पर आधार कार्ड, केशव ने किया आभार प्रकट
समाधान शिविर में ममीदी गांव के केशव कुमार अपनी शिकायत लेकर आए, उनकी शिकायत थी कि उनका आधार कार्ड नहीं बना है, तुरंत अतिरिक्त उपायुक्त  आयुष सिन्हा ने  स्वयं कम्प्यूटर कर्मचारी के पास खड़े होकर केशव कुमार का कार्य करवाया और केशव कुमार ने अतिरिक्त उपायुक्त का इस मुश्किल काम को आसान बनाने पर आभार प्रकट किया।

बाक्स
सर, मै गरीब व्यक्ति हूं मेरे पीपीपी कार्ड में आए कम करवा दो, डीसी ने लिया तुरंत संज्ञान
समाधान शिविर में आए जगाधरी वर्कशॉप के भूपेंद्र सिंह ने डीसी से अपील की कि सर मै, गरीब व्यक्ति हूं, मेरी परिवार पहचान पत्र में आय कम करवा दो ताकि मुझे भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकें।

जैसे ही उपायुक्त ने भूपेन्द्र सिंह की आवाज सुनी तुरंत कर्मचारी को निर्देश दिए कि अभी इनके कार्य को करें, देखते ही देखते भूपेन्द्र सिंह का कार्य हो गया। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी का इस नेक कार्य का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *