July 4, 2024

मेजर जनरल मनजीत सिंह मोखा, एसएम, एडीजी, पीएचएचपी और सी डीटीई ने एमएनएसएस राय में एनसीसी शिविर का दौरा किया। उन्होंने प्रशिक्षण देखा और कैडेटों द्वारा प्राप्त उच्च मानकों की सराहना की। इस अवसर पर एडीजी ने कैडेटों को चरित्र के उच्च मानकों, निस्वार्थ सेवाओं और अनुशासन को प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण का उद्देश्य कैडेटों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देना और उनके चरित्र को विकसित करने और देश के जिम्मेदार नागरिकों के रूप में विकसित करने के लिए उनके बीच मूल्यों को विकसित करना है। उन्होंने अम्बाला स्थित एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के रास्ते में घरौंडा में निर्माणाधीन एनसीसी अकादमी की स्थिति की भी समीक्षा की।

एडीजी ने एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, अम्बाला में वार्षिक निरीक्षण किया। इसका उद्देश्य पिछले प्रशिक्षण वर्ष की एनसीसी गतिविधियों का आकलन करना और वर्तमान प्रशिक्षण वर्ष में प्रशिक्षण के संचालन के लिए निर्देश देना था। इस अवसर पर उन्होंने समूह के अधिकारियों, पीआई स्टाफ, एएनओ और एनसीसी कैडेटों के साथ भी बातचीत की।

कार्यक्रम की शुरूआत अनुशासित एनसीसी कैडेटों द्वारा सम्मान प्रदर्शित करते हुए अनुशासित एनसीसी कैडेटों द्वारा माननीय मुख्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुई।

एडीजी ने एनसीसी समूह, अम्बाला और इसकी इकाईयों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की सराहना की और कैडेटों को आदर्श नागरिक बनने के लिए एनसीसी गतिविधियों के साथ-साथ शिक्षाविदों में गहरी रूचि लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *