July 4, 2024

कांग्रेस मैनीफैस्टो कमेटी के सदस्य, प्रदेश डेलीगेट व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने हैप्पी कार्ड को जुमला बताते हुए कहा यह हरियाणा की अल्पमत वाली भाजपा सरकार ने जनता को बेवकूफ बनाने के लिए नया शिगूफा छोड़ा है।

जिसमे 1 लाख तक की आय वाले परिवारों को एक साल में सिर्फ हरियाणा में 1 हजार किलोमीटर का मुफ्त सफर देने की बात कही जा रही है। आज के समय मे 1 लाख तक की आय वाले परिवारों को यह योजना सफेद हाथी ही साबित होगी क्योंकि ऐसे परिवार बहुत कम होंगे।

उन्होंने कहा सरकार अगर सच मे प्रदेश की जनता को फायदा देना चाहती है तो 1 लाख तक की आय वाले परिवारों को नही सभी गरीब परिवारों को इसका फायदा दे। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा यह योजना का लाभ देने की सरकार की मंशा होती तो एक लाख तक की आय वाले एक शख्स के लिए यह योजना होती।

रोहित जैन ने कहा यह जनता का ध्यान प्रदेश के मुद्दों से भटकाने के लिए है लोगों को बेवकूफ बनाकर उन्हें लाइनों में लगाने का काम किया जा रहा है। जब सरकार के पास फैमिली आईडी का सारा रिकार्ड है तो उन्हें इस योजना के तहत ही घर पर कार्ड बनाकर भेज देते। जब सरकार पेंशन खुद तय करके दे रही है तो इस योजना के कार्ड लाइन में लगाकर क्यों दिए जा रहे है।

रोहित जैन ने कहा इस सरकार ने जनता को हमेशा लाइन में लगा कर रखा है कभी नोट बंदी के नाम पर, कभी फैमिली आईडी के नाम पर, कभी प्रोपर्टी आईडी के नाम पर कभी,कभी कोरोना के इंजेक्शन के नाम पर,कभी किसानो को खाद के नाम पर,कभी युवाओ को पेपर के नाम पर जो सरकार की खोटी मंशा को दर्शाता है।

जैन ने कहा कि यदि भाजपा सरकार ने बीते दस सालों में जनहित के कार्य किए होते तो प्रदेश  की जनता को हैप्पी करने के लिए हैप्पी कार्ड का जुमला न छोड़ना पड़ता l जैन ने कहा कि यह हैप्पी कार्ड नही बल्कि जनता के लिए अन हैप्पी कार्ड है जो चुनाव से दो महीने पहले जनता को मुद्दों से भटकाने के लिए दिया जा रहा है l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *