July 2, 2024

अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने कहा कि हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी स्कीम) के तहत प्रदेश के लगभग एक लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस योजना के तहत राज्य स्तरीय कार्यक्रम 7 जून को सायं 4 बजे करनाल के डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे। इस अवसर पर परिवहन मंत्री असीम गोयल भी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे। अहम पहलू है कि इस कार्यक्रम के साथ प्रदेश के विभिन्न जिले भी ऑनलाइन प्रणाली से जुड़ेंगे।

एडीसी अखिल पिलानी वीरवार को डॉ. मंगल सैन ऑडिटोरियम हॉल में 7 जून को सायं 4 बजे परिवहन विभाग हरियाणा की तरफ से आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे।

उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियां समय रहते पूरा करें। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग के स्तर पर तैयारियां पूरी करेंगे ताकि किसी प्रकार की कोई कमी न रहे।

इस कार्यक्रम में जीएम रोडवेज सभी लाभार्थियों को बुलाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि हैप्पी कार्ड योजना का शुभारंभ 7 मार्च 2024 को किया गया था। इस योजना के तहत 57 हजार से ज्यादा लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अब सरकार ने लगभग एक लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए करनाल के डॉ. मंगल सैन ऑडिटोरियम हॉल में 7 जून को सायं 4 बजे परिवहन विभाग की ओर से राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित करेंगे।

इस कार्यक्रम के साथ कैथल, हिसार, जींद, फतेहाबाद, सिरसा, करनाल, भिवानी और कुरूक्षेत्र के लगभग 23 डिपो और 13 सब डिपो जुड़ेंगे और प्रत्येक डिपो पर 25 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए जाएंगे। यह सभी जिले करनाल के साथ ऑनलाइन प्रणाली से जुड़ेंगे।

एडीसी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अंत्योदय परिवारों के लिए एक विशिष्ट कार्यक्रम बनाया है। हरियाणा रोडवेज की बसों में अब अंत्योदय परिवारों को फ्री यात्रा की सुविधा मिलेगी, जिसे हरियाणा हैप्पी कार्ड योजना कहा जाता है।

इस योजना के तहत अंत्योदय परिवारों को हर वर्ष 1000 किलोमीटर तक नि:शुल्क यात्रा करने की अनुमति मिलती है। इस मौके पर एसडीएम अनुभव मेहता, जीएम रोडवेज कुलदीप सिंह सहित आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *