July 2, 2024

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने गुरुवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ता ने मन से काम किया।

लेकिन मैं 29000 वोटों से रह गया। मुझे वोटों का अच्छा प्रतिशत मिला, यदि 15000 वोट और मिल जाती तो मैं भी जीत जाता। मैं कुरुक्षेत्र लोकसभा की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

हम चार विधानसभा में जीते भी हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र में हम थोड़ा पीछे रहे। मुझे कुरुक्षेत्र की जनता का इतना आशीर्वाद मिला है कि मैं आगे भी इनकी सेवा में लगा रहूंगा।

उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मुझे किसी नेता के कार्य पर आपत्ति नहीं है। मुझे लगता है कि सभी ने पूरे मन से काम किया।

इस चुनाव में 5 लाख से ज्यादा लोगों ने झाड़ू के निशान पर वोट दिया, इसलिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं। यदि हम आकलन करें तो पूरे देश में इंडिया गठबंधन के साथ ग्रामीण वोटर के मुकाबले शहरी वोटर कम था।

आने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है और गठबंधन का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी का घमंड टूटा है। नरेंद्र मोदी बार बार बीजेपी बोलते थे आज वो एनडीए बोलने पर मजबूर हैं। जनता ने उनको सबक सिखाने का काम किया है।

कुरुक्षेत्र अंतरराष्ट्रीय स्तर का धार्मिक स्थल बनना चाहिए ताकि यहां के लोगों को रोजगार मिल सके। आज तक कुरुक्षेत्र जिले में लड़कों के लिए एक भी सरकारी कॉलेज नहीं है।

इसलिए नए सांसद नवीन जिंदल को अपना थोड़ा सा समय व्यापार से कम करके कुरुक्षेत्र की जनता पर लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा हम प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मंथन करेंगे कि हम थोड़ी सी वोटों से रहे तो इसमें क्या कमी रही।

कुरुक्षेत्र से हार के बाद लगातार लोग मुझसे मिल रहे और उन्हें इस हार से बहुत दुख है। मैं आगे भी कुरुक्षेत्र में रहूंगा और जो जीते हैं उनसे ज्यादा रहूंगा व जनता के लिए काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि परिवर्तन का समय शुरू हो चुका है, इसलिए कार्यकर्ता डटे रहें। आज पूरा देश इस परिवर्तन को देख रहा है और बीजेपी कमजोर हो चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनाव से हरियाणा से बीजेपी का सफाया निश्चित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *