July 4, 2024

जिला पुलिस ने पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र सिंह भोरिया के निर्देशानुसार 4 जून को जिला में होने वाली लोकसभा चुनाव मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किये हैं। जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोकसभा मतगणना के दौरान जिला पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना स्थल के अलावा नाकों, गश्त व पेट्रोलिंग पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस जवानों की लगाया गया गया है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना डयूटी बारे विस्तार से समझाया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में पहले से ही तैनात पुलिस बल के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने जारी अपने आदेश में कहा है कि 4 जून को जिला में होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना को देखते हुए मतगणना स्थल कुरुक्षेत्र विश्वविधालय कुरुक्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गये हैं। मतगणना स्थल कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में पैदल गस्त पार्टियों की भी नियुक्ति की गई है। इसके साथ ही के सुरक्षा के लिए सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है जो असमाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा आदेश में कहा कि मतगणना केन्द्रों पर मोबाईल फोन, पेन, पेपर, किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक यंत्र, संदिग्ध वस्तु, असला वगैरा ले जाने की मनाही है। बिना पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को विश्वविधालय में प्रवेश करने की इज्जात नहीं दी जाएगी।

सुरक्षा के मध्यनजर 4 जून को विश्वविधालय का थर्ड गेट पूर्ण रूप से बन्द रहेगा, ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के सेकिंड गेट से प्रवेश रखा गया है। जिला पुलिस द्वारा विश्वविधालय के मुख्य मार्गो पर 12 स्थानों पर पुलिस के नाके लगाए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 4 जून को पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के मार्ग-निर्देश में जिला के 4 डीएसपी सहित पर्याप्त मात्रा में जवान मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *