September 19, 2024

आज कांग्रेस के अम्बाला लोकसभा प्रत्याशी वरुण चौधरी भानोखेड़ी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। वहां पहुंचने पर कांग्रेस मैनीफैस्टो कमेटी के सदस्य व पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने हजारों की संख्या में साथियों के साथ गर्मजोशी से वरुण चौधरी का स्वागत किया।

इस अवसर पर मोटरसाइकिलो, ट्रैक्टर-ट्रालियों व गाड़ियों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुचे। वरुण चौधरी ने इस भव्य कार्यक्रम की रोहित जैन व उनकी टीम को बधाई दी। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वरुण चौधरी ने कहा कि जनता के सामने इस बार चयन बहुत स्पष्ट है।

एक तरफ विकास व कल्याण कल्याणकारी योजनाओं के नाम पर कांग्रेस वोट मांग रही है तो दूसरी तरफ बिना कोई काम गिनवाए और बिना कोई भविष्य की योजना बताए, बीजेपी वोट मांग रही है। जाहिर है कि इस बार जनता की वोट कांग्रेस को और उस वोट की चोट बीजेपी को पड़ेगी।

उन्होने कहा कि उत्तरी हरियाणा समेत पूरे प्रदेश में इस बात का रोष है कि बीजेपी सरकार ने भयंकर बेरोजगारी फैलाकर हमारे युवाओं को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया। युवा यह मानकर बैठा है कि बीजेपी सरकार में देश के भीतर उसका कोई भविष्य नहीं है। वरुण चौधरी ने कहा कि‌ कांग्रेस का घोषणापत्र जन-जन के हाथों और दिलों में पहुंच चुका है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 30 लाख पक्की नौकरी केंद्र और 2 लाख नौकरियां हरियाणा में दी जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया का सफाया करके योग्याता के आधार पर समयबद्ध तरीके से हर भर्ती होगी। घर की बुजुर्ग महिला को सालाना एक लाख रुपया या साढ़े 8 हजार रुपये महीना दिए जाएंगे।

आशा वर्कर और मिड-डे मील वर्कर की आय दोगुणा होगी। गरीबों के लिए राशन में  चीनी, सरसों का तेल व अन्य जरूरी सामान जोड़ा जाएगा। वरुण चौधरी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में लोकतंत्र लाने के लिए लाखों शहीदों ने अपनी जान कुर्बान की है। इस देश में तानाशाही का कोई स्थान नहीं हो सकता।

जिस बीजेपी ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, पंच-सरपंच, व्यापारी समेत हर वर्ग की आवाज को कुचला, अब उस बीजेपी को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। वो जनता से वादा करते हैं कि जिस तरह उन्होंने बतौर विधायक मुलाना की आवाज विधानसभा में उठाई, उसी तरह सांसद बनकर अंबाला की आवाज लोकसभा में उठाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *