September 19, 2024

मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से गुरुवार को अम्बाला के जग्गी सिटी सेंटर परिसर में छात्रों ने फ्लैश मॉब के माध्यम से अलग-अलग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ नाटक, डांस व अन्य एक्टिविटी के माध्यम से मतदाताओं को 25 मई 2024 के दिन अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया।

अम्बाला के जग्गी सिटी सेंटर पर मौजूद लोगों के बीच से अचानक महर्षि मार्कंडेश्वर यूनिवर्सिटी, मुलाना के छात्र आए और उन्होंने फ्लैश मॉब के माध्यम से अलग-अलग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

उन्होंने डांस, गाना गाकर, नुक्कड़ नाटक कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करन का संदेश दिया। वहां मौजूद लोगों ने छात्रों को ध्यानपूर्वक सुना और तालियां बजाकर उनका उत्साह भी बढ़ाया।

25 मई को मतदान कर निभाए जिम्मेदार नागरिक का फर्ज: एडीसी अपराजिता
एडीसी अपराजिता ने कहा कि 25 मई को लोकसभा चुनाव के मतदान का दिन है।

ऐसे में मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में पोलिंग स्टेशनों पर पहुंचकर मतदान करना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मात्र लोकतांत्रिक व्यव्स्था ही ऐसी व्यवस्था है जो हमें अपना जन प्रतिनिधि चुनने की आजादी देती है। ऐसे में मतदान करके हमें सहीं उम्मीदवार का चयन करना चाहिए।

युवा मतदाता भी बढ़चढक़र लें हिस्सा: एडीसी अपराजिता
एडीसी अपराजिता ने कहा कि युवा मतदाताओं को भी अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आना चाहिए। इस बार भी काफी संख्या में युवाओं के नए वोट बने हैं, उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में मतदान के लिए निकलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी ने हमेशा राष्ट्र निर्माण व लोकतन्त्र की मजबूती के लिए अपनी भूमिका निभाई है। मतदान भी ऐसा ही एक सशक्त माध्यम है, जिससे हम अपने मत से सहीं प्रतिनिधि का चुनाव करते हैं।

इस मौके पर जिला में स्वीप इंचार्ज भारत भूषण, नोडल ऑफिसर स्वीप व एनएसएस प्रोग्राम कोर्डिनेटर एमएम यूनिवर्सिटी मुलाना डा0 आदेश त्रिपाठी, स्टुडैंट वैल्फेयर ऑफिसर एमएम यूनिवर्सिटी मुलाना दीपक झा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *