September 19, 2024

लोकसभा चुनाव के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर लगातार तैयारियों का दौर जारी है। इसी कड़ी में डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन के नेतृत्व में सेक्टर सुपरवाईजर, पोलिंग पार्टिज व पीठासीन अधिकारियों को ट्रेनिंग दी गई।

ट्रेनिंग अम्बाला में चार जगह आयोजित की गई है, जहां एडीसी अपराजिता ने स्वयं पहुंचकर ट्रेनिंग का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान एडीसी अपराजिता ने बताया कि 25 मई को अम्बाला लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। इस चुनाव को पारदर्शी, निष्पक्ष व शांतिपूर्वक करवाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से वचनबद्ध है।

उन्होंने बताया कि जिला अम्बाला में चार विधानसभा क्षेत्र हैं। जिसके तहत सभी सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की मौजूदगी में इन स्थानों पर सभी सेक्टर सुपरवाईजर, पोलिंग पार्टीज, पीठासीन अधिकारियों व पोलिंग ऑफिसर की ट्रेनिंग करवाई गई है।

इन स्थानों पर करवाई जा रही है ट्रेनिंग
1 अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के तहत ओपीएस विद्या मंदिर स्कूल अम्बाला शहर
2 अम्बाला कैंट विधानसभा क्षेत्र के तहत फारूखा खालसा स्कूल अम्बाला कैंट।
3 बराडा विधानसभा क्षेत्र के तहत डीएवी रिवर साइड स्कूल अम्बाला कैंट।
4 नारायणगढ विधानसभा क्षेत्र के तहत से बीपीएस पलेन्टेरियम अम्बाला कैंट।

कर्मठता से ड्यूटी का निर्वहन करें कर्मचारी: एडीसी अपराजिता
एडीसी अपराजिता ने सभी कर्मचारियों को लोकसभा चुनाव के दौरान कर्मठता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में से एक हैं। इस लोकतांत्रिक प्रणाली में चुनाव सबसे महत्वपूर्ण विषय है। ऐसे में इन चुनावों को सहीं तरीके से आयोजित करवाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। चुनाव ड्यूटी के दौरान कोई भी कर्मचारी कौताही न बरते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *