September 19, 2024

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने असंध में विजय संकल्प रैली  को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मौजूदगी में सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी दुनियां के बड़े नेता हैं। मोदी जैसा नेता अब तक पैदा नहीं हुआ।

भारत को मोदीमय बताते हुए उन्होने कहा की विदेश में भी लोग मोदी की माला जप रहे  हैं। उन्होंने कहा, कुछ तो बात है कि हमारे पीएम जब विदेश जाते हैं तो वहां भी मोदी-मोदी गूंजने लगता है। भारत की साख को मोदी ने वैश्विक स्तर पर मजबूत  बना दिया है। यही कारण है की जनता भाजपा को अबकी बार चार सौ पार की गारंटी  दे रही है।

मनोहर लाल ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस  पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी शासन में बाप से बड़ा बेटा हो गया था।

इस मौके पर मनोहर लाल ने पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व का बखान करते हुए कहा कि  जिन कार्यों को करना कांग्रेस असंभव मानती थी और कहती थी कि अगर ये सम्भव हुआ तो देश भर में खून कि नदियां बहेंगी,  उसे इन दोनों की जोड़ी ने अपनी समझदारी से हल कर दिया।

अनुच्छेद 370 का हटाना,  राम मंदिर का निर्माण, तीन तलाक का खात्मा आदि का उदहारण देते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में यह सब हुआ और  देश में एक कतरा भी खून का नहीं बहा।

डबल इंजन की सरकार में दौड़ता रहेगा विकास

विजय संकल्प रैली में मनोहर लाल ने  मतदातओं को अधिक से अधिक मत डालने के लिए अपील  करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेज रफ़्तार से दौड़ती देश की  विकास वाली गाड़ी 2024 के बाद भी दौड़ती रहेगी। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार कि उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि जो कुछ कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में बिगाड़ा था उसे मोदी ने पाने कार्यकाल में एक-एक कर ठीक कर दिया।

उन्होंने पिछले साढ़े नौ वर्षों के भाजपा वाली हरियाणा सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। जनता से अपनी सरकार के दौरान किए गए  कार्यों को साझा करते हुए कहा कि जिस तरह मोदी ने गरीबों को घर दिया, शौचालय दिया,उसमें पानी दिया, गैस दिया, आयुष्मान का लाभ दिया, उसी तर्ज पर हमने भी गरीबों को राशन कार्ड दिया, किसानों के चौदह फसलों को एमएसपी पर ख़रीदा, योजनाओं का लाभ सीधे खाते में पंहुचाया। केंद्र की आयुष्मान योजना में और जोड़कर उसे यूनिवर्सल बना दिया।

घर-घर पहुँच रहे हैं कार्यकर्त्ता
भाजपा से स्टार प्रचारक मनोहर लाल ने कहा कि असंद के लोगों का प्यार मुझे मिलता रहा है और मिलता रहेगा। हमारे  कार्यकर्ता असंद विधासभा क्षेत्र के कमोबेश चालीस हजार परिवारों के बीच घर-घर पहुँच रहे हैं। हरियाणा में हुए विकास की बात को पहुंचा रहे हैं। मोदी की सरकार में जो कार्य हुए हैं उससे जनता अभिभूत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *