October 22, 2024

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की स्थायी समिति की 21वीं  तथा उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 32वीं प्रस्तावित बैठकों के सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर सूचना, जन संपर्क विभाग हरियाणा के महानिदेशक मनदीप बराड़, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग हरियाणा के निदेशक डॉ0 आदित्य दहिया, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग हरियाणा के निदेशक मुकुल कुमार सहित अन्य विभागों के उच्च अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्य सचिव ने बताया कि इस वर्ष आगामी उक्त दोनों बैठकों की मेजबानी हरियाणा राज्य करने जा रहा है और ये बैठक कुरूक्षेत्र में होनी प्रस्तावित हैं। उन्होंने बताया कि बैठकों में उत्तरी जोन के सभी राज्यों जिनमें हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, लद्दाख, एनसीटी दिल्ली, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के मुख्य सचिवों सहित इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त बैठकों के सफल आयोजन के लिए अलग-अलग प्रबंधन कमेटियों का गठन किया जाए जिसमें मुख्यतः: अतिथियों के ठहरने, खानपान की व्यवस्था तथा कार्यक्रम स्थल पर समुचित प्रबंध की कमेटियां बनाई जाएं। उन्होंने कहा कि सभी उपायुक्त अपने-अपने जिलों में उक्त दोनों बैठकों के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां समय पर पूरी कर लें।

वीसी में उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि करनाल में अतिथियों के ठहरने के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त नूरमहल होटल स्थापित है जिसमें करीब 125 कमरे उपलब्ध हैं। बैठक को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध समय पर पूरे कर लिए जाएंगे। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी तथा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *