October 22, 2024

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि एक बच्चे को शिक्षित करने पर परिवार की पूरी ताकत लगी होती है और परिवार को उम्मीद होती है कि बच्चा पढ़ लिखकर नौकरी करेंगे। उन्होंने कहा कि जब पढ़ लिखने के बाद भी नौकरी नहीं मिलती तो परिवार के साथ साथ कई सालों तक पढ़ाई करने वाले बच्चों का भी मनोबल गिर जाता है।

शर्मा ने फिर दोहराया कि यदि वर्ष 2009 में अंबाला में आईएमटी लग चुकी होती तो निश्चिततौर पर अंबाला के अभी तक हजारों युवाओं को रोजगार मिल चुका होता। उन्होंने कहा कि अंबाला व रोहतक में एक साथ आईएमटी पास हुआ था और वर्तमान में रोहतक में करीब 50 हजार युवाओं को रोजगार मिल चुका है और ऐसे में यदि अंबाला में आईएमटी लग चुका होता तो अंबाला के करीब 20 हजार युवाओं के पास आज रोजगार होता।

विनोद शर्मा अपने निर्धारित प्रोग्राम के तहत अंबाला शहर के कृपाल आश्रम गीता नगरी और बलदेव नगर, करतार नगर, आशा सिंह गार्डन में आयोजित किए गए साइकिल वितरण कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने 11वीं व 12वीं क्लास में पढऩे वाले छात्र छात्राओं को साइकिल वितरित की। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में जाने के लिए बच्चों पर बस सहित कई तरह की सुविधाएं होती है, लेकिन सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के पास सुविधाओं का आभार होता है, जिसके कारण उन्हें पैदल स्कूल जाना पड़ता है।

जिसके कारण उनका समय खराब होता है, इसी को देखते हुए सरकारी स्कूल के 11वीं व 12वीं के छात्रों को साइकिलें दी गई है। शर्मा ने कहा कि हर घर रोजगार लेकर आना है और यह तभी संभव है, जब अंबाला में आईएमटी स्थापित किया जाए।

शर्मा ने कहा कि 10 साल तक वह विधायक रहे और अंबाला के लोगों की समस्याओं को हल किया। अंबाला में पीने के पानी की किल्लत थी और उस समय सबसे पहले नहरी पानी लेकर आए थे। वर्तमान में पानी की कोई किल्लत नही है। शर्मा ने कहा कि मैंने अंबाला शहर की जनता को हमेशा अपना परिवार माना है और निश्चिततौर पर चाहे कोविड का समय हो या फिर बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद हो, हमेशा लोगों के बीच रहकर राहत पहुंचाने का काम किया है और आपका साथ मिला तो युवाओं को उनका हक दिलाकर रहेंगे।

इस अवसर पर पार्षद फकीरचंद, पूर्व पार्षद गोबिंद सिंह, पार्षद राजेंद्र कौर, पार्षद सरदुल सिंह, पार्षद राकेश सिंगला, पूर्व पार्षद बृजलाल सिंगला, पूर्व सरपंच मदनमोहन घेल, देवराज गोयल, रणधीर सैनी, तुषार गोयल, बलदेव नगर से विनय बक्शी, मदन लाल, मनीष वर्मा, अजैब सिंह, अशोक बक्शी, अविनाश, पिंकी, रविंद्र सौंडा, विनीत भाई, डिम्पल मलिक, वरदान शर्मा, सोनिया त्रेहन, डॉ. ओपी आर्य, राजू कौला, जसबीर जस्सी, अमरकांत शर्मा, हन्नी सहगल, मनजीत सिंह, अश्वनी शर्मा, सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *