October 22, 2024

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र की 23 सडक़ों का निर्माण जल्द किया जाएगा। इन सडक़ों के निर्माण पर सरकार की तरफ से करीब 9 करोड़ रुपए की राशि का बजट खर्च किया जाएगा। इन सडक़ों की निर्माण सामग्री की गुणवता पर विशेष फोकस रखा जाएगा।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से थानेसर हलका में पिछले 9 सालों में विकास कार्यो पर करीब 4 हजार करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जा चुका है। इस हलका में जगमग हरियाणा योजना, पलवल में महिला कालेज, नर्सिंग कालेज, देश की पहली आयुष यूनिवर्सिटी, किरमच व सब्जी मंडी में 9 करोड़ की लागत से राजकीय स्कूलों के भवन, संस्कृत स्कूल, 100 बैड  का वाताअनुकुलित अस्पताल, 100 बैड का एक और अस्पताल, बारना में सीएससी, पिपली से थर्ड गेट व रेलवे रोड का निर्माण कार्य पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2023-24 में करीब 900 करोड़ की परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। इस साल 17 करोड़ रुपए की लागत से थर्ड गेट से ज्योतिसर तक सीसी की सडक़ का निर्माण कार्य, ज्योतिसर में करीब 209 करोड़ की लागत ज्योतिसर अनुभव केंद और जल्द ही 225 करोड़ की लागत निर्मित एलिवेटेड रेल ट्रैक का प्रौजेक्ट पूरा होगा।

इस सरकार के सभी सैक्टरों में पेवर व्लाक की सडक़ों का निर्माण कार्य, 80 कालोनियों में पीने का पानी, सीवरेज व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई। इस साल में वीएलडी कालेज का निर्माण कार्य भी शुरु किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की तरफ से करीब 50 करोड़ रुपए की सडक़ों का निर्माण कार्य किया जाएगा। इसी तरह नगर परिषद को भी सडक़ों का निर्माण कार्य पूरी करने के लिए करीब 30 करोड़ रुपए का बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *