October 23, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की विचारधारा के अनुरूप कार्य कर रही है। हमारा दर्शन शास्त्र यही है कि अंतिम व्यक्ति का उदय करना।

हिन्दुस्तान के छोटे से लेकर बड़े भाजपा कार्यकर्ता व राजनेता का डीएनए एक ही है कि काम करना है। हमें यही सिखाया जाता है कि अपनी पुरी ताकत लगाकर लोगों के दुख-दर्द को दूर किया जाए।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीरवार को अंबाला के बोह व दलीपगढ़ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे। इससे पहले उनका कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्थानीय निवासियों ने फूल-मालाएं पहनाकर भव्य अभिनंदन भी किया।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं। क्योंकि वे गरीब घर से आए हैं, गरीबों के दुख-दर्द को समझते हैं।

उन्होने यह भी कहा कि दूसरी पार्टियों में परिवारवाद व कुनबे को महत्व दिया जाता है जबकि भारतीय जनता पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्ता पूरा मान-सम्मान देने का काम किया जाता है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ाने का काम किया है।

श्री विज ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर उन्नति के पथ की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने देश का नाम विश्व में ऊंचा करने का काम किया है।

विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके देश में जाते हैं तो वे उनका स्वागत करने के लिये तत्पर रहते हैं। हर भारतवासी को आज विदेशों में पूरा मान-सम्मान मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अम्बाला के कौने-कौने में विकास की ब्यार बही है। हर जगह पर हमने विकास कार्यों को करवाने का काम किया है। अम्बाला पहले अविकसित शहर रहा है, पूर्व में किसी ने भी यहां पर विकास के नाम पर दो ईंटे तक नहीं लगवाई।

इतना ही नहीं जो पुरानी परियोजनाएं थी, उन्हें भी हमने यानि वर्तमान सरकार ने पूरा करने का काम किया है। अब अम्बाला के हिस्से की राशि विकास के लिए सबसे पहले मिलती है और यहां पर निरंतर विकास कार्यों को करवाने का काम हमने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *