October 22, 2024

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने कहा कि 2024 में केंद्र में राहुल गांधी व हरियाणा में कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनते ही अम्बाला में रुके हुए व अधूरे पड़े विकास कार्यों को अलजिनामा पहनाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाते हुए हर बार अधूरे पड़े कार्यों का मुद्दा उठाया । उन्होंने कहा कि बीजेपी जेजेपी सरकार को दस वर्ष पूरे होने लगे है लेकिन वह शहर में गंदगी खत्म नहीं कर पाए हैं, गंदगी को कैसे खत्म किया जाए इसके लिए उनके पास न तो कोई नियत है और ना  ही नीति I

जैन ने कहा की होर्डिंग्स लगाकर शहर सुंदर नहीं बनता, शहर सुंदर तब बनता है जब शहर में पक्की व साफ़ सुथरी सड़के हो, नाली व नालों की नियमित सफाई व सफाई से निकली गाद का सही समय पर उठान हो और अच्छी लाइटे हो I गाद का समय पर उठान न होने के कारण वही गाद दुबारा नाले व नालियों मे चला जाता है जिससे समस्या जस की तस बनी रहती है जिसका मौजूदा सरकार का करोड़ों रुपए खर्च करने पर भी कोई ध्यान ना है इसी तरह जो खराब लाइटे है उनको सही करके या नई लगा कर यह समस्या दूर की जाए, पार्क साफ सुथरे हो ।

ऐसी बहुत सी समस्याएं है जो आम लोगों के जीवन को प्रभावित करती है उनको दूर करने का सिर्फ काँग्रेस पार्टी ही मादा रखती है I पूर्व कोषाध्यक्ष जैन ने कहा कि हर बार आईएमटी की बात उठती है, उसको लेकर तरह तरह की सुर्खियां बटोरी जाती है लेकिन इस पर कितना कार्य हो चुका है और कितना कार्य शेष रह गया है विधायक इस पर अपना सपष्टीकरण दें।

जैन ने कहा कि अम्बाला में पिछले लंबे समय से सभी प्रोजेक्ट अधूरे पड़े हुए हैं चाहे वो लोगों की आस्था का प्रतीक नोरंग राय तालाब हो, महावीर पार्क हो, बाल भवन (तारा मंडल) हो, अम्बाला हिसार फ्लाईओवर एक्सटेंशन हो, सिविल हस्पताल की एक्सटेंशन हो, मिनी सचिवालय हो, कालका चौक का एंट्री गेट हो, या कोई और प्रोजेक्ट हो, सभी लटके हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही इन सभी अधूरे पड़े हुए कार्यों को पूरा किया जाएगा व हरियाणा में बच्चों की निशुल्क शिक्षा, युवाओं को रोजगार और बुजुर्गों को पेंशन, व महिलाओं से संबंधित नई योजनाऐं जनता को समर्पित की जाएगी और बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

नगर निगम में प्रॉप्टी आईडी, एनडीसी आदि की समस्याओ को खत्म किया जाएगा। सरकार की नीतियों, निर्माण व योजनाओं की जानकारी जनता तक सीधे पहुंचे इसके लिए विशेष निती बनाई जाएगी। जैन ने कहा की अंबाला को साफ और सुन्दर बनाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगें l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *