October 22, 2024

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज के आधुनिक दौर में निस्वार्थ भाव से समाज सेवा करने वाले विरले लोग ही होते है। इन लोगों में त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपूरी महाराज भी शामिल है। इस त्यागमूर्ति ने अपना सारा जीवन लोगों की सेवा करने में लगा दिया। यह व्यक्ति एक संस्थान की तरह समाज सेवा में लगे हुए है। ऐसे व्यक्ति से प्रेरणा लेनी चाहिए।

गृह मंत्री अनिल विज त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपूरी महाराज से मिलने के लिए ब्रह्मसरोवर के पास स्थित श्री ब्रहमपूरी अन्नक्षेत्र आश्रम ट्रस्ट में पहुंचे। यहां पर गृह मंत्री अनिल विज ने त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपूरी महाराज से मुलाकात की और परमात्मा से उनकी लंबी आयु की कामना भी की है।

इस दौरान त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपूरी महाराज ने गृह मंत्री अनिल विज को 18 मंजिला मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। गृह मंत्री अनिल विज ने त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपूरी महाराज को जन्मदिन की बधाईयां दी और ट्रस्ट का अवलोकन करने के उपरांत 18 मंदिरा ज्ञान मंदिर के बारे में जानकारी भी हासिल की है।

गृह मंत्री ने कहा कि त्यागमूर्ति स्वामी चिरंजीपुरी महाराज ने हमेशा जरुरतमंदों को अन्न, आवास और चिकित्सा जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाने में हमेशा अग्रणी होकर कार्य किया है। यह महान व्यक्ति भविष्य में भी समाज की सेवा में अग्रणी पंक्ति में रहकर कार्य करते रहेंगे। इस प्रकार के त्यागी महापुरुषों से समाज के लोगों को प्रेरणा मिलती है।

इस प्रकार के समाज सेवा कार्यों में वे हमेशा हर संभव सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे। इस ट्रस्ट की तरफ से गरीबों का बेहतर इलाज करने के लिए अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट हर हाल में पूरा होना चाहिए। इस कार्य को संतों के आशीर्वाद से तेजी से पूरा करने का प्रयास भी सभी को करना चाहिए और अपनी नेक कमाई का दसवां हिस्सा इस प्रकार के प्रोजेक्ट पर दान करना चाहिए।

इस मौके पर ज्ञान मंदिर ट्रस्ट के प्रधान राजेश गोयल, उद्योगपति एवं ट्रस्टी संजीव सीकरी, संरक्षक सतपाल सिंगला, सुरेश तायल, हरिओम, राम निवास, देसराज सिंगला, हिमांशु, बलदेव, सतीश मित्तल, रामकुमार मित्तल, चेयरमैन डा. सुशील गुप्ता, समाज सेवी जय भगवान सिंगला, रेणु खुंगर, विशाल सिंगला, खरैती लाल सिंगला, राधेश्याम गुप्ता, विनोद गर्ग, श्री वैश्य अग्रवाल सभा से सत्य प्रकाश गुप्ता, डा. पवन गोयल, पवन बंसल, वीवी मित्तल, अरविंद सिंघल, धर्मपाल गर्ग, विशेष गर्ग, सतपाल सिंगला, राजेंद्र राणा ने स्वामी चिरंजीपुरी महाराज से आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *