October 23, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज अंबाला में प्रदेशभर से आए लोगों की फरियादे अपने आवास पर सुनी तथा संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

करनाल से मां-बेटा श्री अनिल विज के दरबार में पहुंचे और बताया कि उसके नाना की प्रॉपर्टी है। उस प्रॉपर्टी पर कुछ बदमाश प्रवृति के लोगों ने कब्जा कर लिया है। यही नहीं, उल्टा उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, करनाल को एसआईटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, एक अन्य मामले में आदमपुर से आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसके ऊपर छेड़छाड़ व मारपीट का गलत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है जबकि पड़ोसियों का आपसी झगड़ा है। इस मामले को लेकर गृहमंत्री ने हिसार के पुलिस अधीक्षक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

महिला को लोगों द्वारा परेशान करने के मामले में आईजी अंबाला को जांच के निर्देश

अंबाला से एक महिला गृह मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंची। महिला ने बताया कि उसका पति
विदेश भेजने का काम करता था, लेकिन उसका पति खुद विदेश चला गया है। अब पीछे से लोग उन्हें परेशान करने लगे हैं। कहते हैं कि आपके पति ने हमारे पैसे देने हैं। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच अंबाला रेंज के आईजी शिवास कबिराज को सौंपी।

इसी प्रकार, गृह मंत्री के दरबार में अंबाला के नारायणगढ़ से एक महिला पहुंची। महिला ने बताया कि कम दाम पर सोने के आभूषण बनाने का लालच देकर उनके साथ 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई। गृह मंत्री विज ने अंबाला के पुलिस अधीक्षक को मामला दर्ज कर जांच कराने के निर्देश दिए।

बदमाशों द्वारा प्लॉट पर कब्जा करने के मामले को लेकर रोहतक के पुलिस अधीक्षक को जांच के निर्देश

वहीं, पानीपत से आए एक सैनिक ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां और पत्नी के खिलाफ पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने पानीपत के पुलिस अधीक्षक को मामले की दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा, रोहतक से पहुंचे एक परिवार ने बताया कि बदमाशों ने उनके प्लाट पर कब्जा कर लिया है और उन्हीं के खिलाफ पुलिस ने थाने में पर्चा दर्ज करा दिया है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अनिल विज ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को मामले की पुन: जांच कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *